जम्मू में कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार किए जा रहे एक्स्ट्रा नर्सिंग होम
जम्मू में कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार किए जा रहे एक्स्ट्रा नर्सिंग होम
Share:

जम्मू में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कई निजी नर्सिंग होम को स्टैंडबाई रखने की तैयारी करने में लग चुके है। जिसके लिए कई नर्सिंग होम से बात की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय और प्रशासनिक स्तर पर ऐसे 4 नर्सिंग होम की शिनाख्त को अंजाम दिया गया। जिसमे छन्नी स्थित जेके मेडिसिटी में शुक्रवार को विभागीय टीम सुविधाओं का निरीक्षण किया जाने वाले है।

मिली जानकारी के अनुसार नर्सिंग होम में जरूरत पड़ने पर कोविड मरीजों को शिफ्ट करके निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं मुहैया की जाने वाली है। जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और प्रशासन खर्च करने वाला है। जम्मू में निरंतर कोविड संक्रमित मामलों में इजाफा होता हुआ नज़र आ रहा है। अब तक दर्जन से अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं और जिनकी तादाद में निरंतर इजाफा हो रहा है।

हम बता दें कि वर्तमान में लेवल 1 अस्पताल JMC में 75 फीसदी बेड मरीजों से भर गए  हैं। हालांकि, अभी CD अस्पताल, गांधीनगर के नए बच्चा बच्चा कोरोना अस्पताल और पुराने गांधीनगर अस्पताल में बेड खाली हैं। लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी नर्सिंग होम को स्टैंडबाई तैयार रखा जा रहा है। जंहा इस बता का पता चला है कि स्वास्थ्य ऑफिसर्स को आशंका है कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण का प्रसार हो रहा है, उससे आगामी दिनों में सरकारी हॉस्पिटल्स  के बेडों पर तेजी से गंभीर मरीजों की भर्ती हो सकती है। इसके लिए पहले से अतिरिक्त तैयारी में लगे हुए है। संक्रमित यात्रियों के लिए यूथ हॉस्टल नगरोटा के अलावा आधार शिविर भगवती नगर को भी तैयार किया गया है।

सर गंगाराम हॉस्पिटल में 24 घंटों में हुई 25 मौतें, ऑक्सीजन की कमी बनी अहम् कारण

अखिलेश यादव ने कहा- "कोरोना महामारी के दौर में काम नहीं कर रहा ..."

दिवंगत म्यूजिक कंपोजर के बेटे ने मौत को लेकर किया अहम् खुलासा, कहा- "कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने से..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -