फिर बंद हो सकता है ओपीडी में मरीजों का इलाज, हड़ताल की तैयारी
फिर बंद हो सकता है ओपीडी में मरीजों का इलाज, हड़ताल की तैयारी
Share:

देहरादून : प्रदेश में बीमारों को अब परेशान होना पड़ सकता है क्योंकि  क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की जगह उत्तराखंड हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू करने की मांग को लेकर लामबंद निजी अस्पतालों के संचालक और चिकित्सक 23 दिसंबर की शाम से ओपीडी में मरीजों का इलाज बंद कर देंगे। यही नहीं चिकित्सकों ने 24 दिसंबर से नए मरीजों की भर्ती रोकने और पहले से भर्ती मरीजों की छुट्टी करने का एलान किया है।
 
सरकार को 24 तक का अल्टीमेटम 

प्राप्त जानकारी अनुसार 25 दिसंबर को अस्पतालों में तालाबंदी कर स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी जाएंगी। बुधवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की प्रदेश इकाई की ओर से बुलाई गई आपात बैठक में यह निर्णय लिया गया। आईएमए ने सरकार, शासन और स्वास्थ्य निदेशालय को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 24 दिसंबर तक मुख्यमंत्री ने निजी चिकित्सकों को वार्ता के लिए नहीं बुलाया या मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो अगले दिन से अस्पतालों में तालाबंदी कर स्वास्थ्य सेवाओं को ठप कर दिया जाएगा।
 
बैठक में तय हुई रणनीति 

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव की मौजूदगी में हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली गई है। सहमति बनी कि 22 दिसंबर को सभी चिकित्सक काली पट्टी बांधकर मरीजों की जांच करेंगे।  23 दिसंबर की शाम को अस्पतालों की ओपीडी ठप कर दी जाएगी। 24 दिसंबर को भर्ती मरीजों को घर जाने को कहा जाएगा और इसके बाद मरीज अस्पतालों में भर्ती नहीं किए जाएंगे। 

उत्तराखंड : प्रदेश को आपदा प्रबंधन के लिए मिला विश्व बैंक का साथ

उत्तराखंड : अब जानलेवा रूप ले रही है कड़ाके की ठंड

उत्तराखंड में भी लगातार बढ़ रहा है इन अपराधों का ग्राफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -