EY की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, निफ्टी ने देखी गई गिरवाट
EY की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, निफ्टी ने देखी गई गिरवाट
Share:

कंसल्टेंसी फर्म अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) और उद्योग लॉबी इंडियन वेंचर कैपिटल एसोसिएशन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल में देखी गई डील संख्या के संदर्भ में कोरोनोवायरस की दूसरी लहर निजी इक्विटी और उद्यम पूंजी निवेश को प्रभावित कर रही है। डील वैल्यू के अनुसार, यह नोट किया गया है कि अप्रैल में पीई और वीसी निवेश बढ़कर 7.5 बिलियन अमरीकी डालर हो गया, जो मार्च के 5.5 बिलियन अमरीकी डालर से 37 प्रतिशत अधिक है, और अप्रैल 2020 में पंजीकृत 1.1 बिलियन अमरीकी डालर की तुलना में 6.5 गुना अधिक है। 

पहली लहर अप्रैल में मार्च में 105 सौदों और अप्रैल 2020 में 76 सौदों के मुकाबले 67 सौदे हुए। रिपोर्ट में कहा गया है, "सौदों की संख्या में महीने-दर-महीने तेज गिरावट भारत में कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती दूसरी लहर के कारण निवेशकों के सतर्क होने के कारण हो सकती है," रिपोर्ट में कहा गया है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि देश के 20 राज्यों ने दूसरी लहर के दौरान मामलों में उछाल के बाद लॉकडाउन या निकट-लॉकडाउन के उपाय किए हैं, जो हाल ही में एक दिन में 4 लाख संक्रमण और 4,000 मौतों को पार कर गया था।

कुछ विश्लेषकों का तर्क है कि समग्र लचीलेपन के कारण इस लहर का आर्थिक प्रभाव पहली लहर जितना गहरा नहीं होगा। "वायरस के नए संस्करण और धीमी वैक्सीन रोलआउट नई चिंताएं बढ़ा रहे हैं, जो पहले तीन महीनों में बढ़ते रुझान की तुलना में अप्रैल 2021 में सौदों की संख्या में तेजी से गिरावट देखने को मिली है।

डॉ भंडारी के निधन पर भावुक हुई प्रियंका वाड्रा, कहा- उन्होंने मेरी और राहुल की डिलीवरी कराई थी

बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता पर नौकरानी ने लगाए थे रेप के आरोप, जेल जाने के बाद तबाह हो गया करियर

चित्रकूट जेल में चली अंधाधुंध गोलियां, कैदी अंशुल ने मुकीम काला और मेराजुद्दीन को मारी गोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -