निजी शेयरों ने भारतीय रियल एस्टेट में किया 4 बिलियन का निवेश: नाइट फ्रैंक
निजी शेयरों ने भारतीय रियल एस्टेट में किया 4 बिलियन का निवेश: नाइट फ्रैंक
Share:

नाइट फ्रैंक इंडिया ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र ने कैलेंडर वर्ष 2020 में 3.82 बिलियन डॉलर की सीमा तक निजी इक्विटी निवेश को आकर्षित किया। कुल निजी इक्विटी निवेश में से, आवासीय क्षेत्र ने चार अरब डॉलर के साथ 11 प्रतिशत हिस्सेदारी का दावा किया, वर्ष के दौरान 21 सौदे बंद कर दिए।

2011 में कार्यालय पीई निवेशों की हिस्सेदारी उल्लेखनीय रूप से पिछले दशक में 24 प्रतिशत से बढ़कर 2020 में 62 प्रतिशत और इसी अवधि के दौरान 6 प्रतिशत से 24 प्रतिशत हो गई। नाइट फ्रैंक इंडिया के अध्यक्ष और एमडी शिशिर बैजल ने कहा, "समग्र पीई निवेश में मंदी के बावजूद, हम किराए पर लेने वाले कार्यालय की संपत्ति के लिए मजबूत निवेशक जारी रखते हैं।"

उन्होंने एक बयान में कहा, हम मानते हैं कि संरचनात्मक परिवर्तनों पर महामारी संकल्प और भावना पर अधिक स्पष्टता के साथ, सौदा गतिविधि 2021 में आगे बढ़ने की उम्मीद है। नाइट फ्रैंक इंडिया में अनुसंधान के मुख्य अर्थशास्त्री और राष्ट्रीय निदेशक रजनी सिन्हा ने कहा कि 2020 की शुरुआत में वैश्विक लॉकडाउन के कारण एक अस्थायी खामोशी के बाद, भारत ने वर्ष के अंत में निवेशकों की भावनाओं में तेजी से पुनरुत्थान देखा।

जो बिडेन के आगमन ने बनाया इतिहास, 50,000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

महामारी के बाद अत्यधिक अस्थिरता से अनावश्यक रूप से न हो परेशान: के एम बिड़ला

आगामी बजट में नॉन-बैंकिंग फिन कॉस ने निरंतर जारी रखा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -