अब्दुल्ला शाहिद ने कहा-
अब्दुल्ला शाहिद ने कहा- "निजता एक अधिकार है जिसे..."
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासभा के निर्वाचित राष्ट्रपति अब्दुल्ला शाहिद ने गुरुवार को पेगासस जासूसी विवाद से उत्पन्न चिंताओं का जिक्र करते हुए कहा कि निजता सभी सभ्य देशों के संविधान द्वारा संरक्षित अधिकार है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

मालदीव के विदेश मंत्री शाहिद संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के निर्वाचित राष्ट्रपति के रूप में अपनी आधिकारिक क्षमता में भारत की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल संचार को नियंत्रित करने वाली डिजिटल व्यवस्था एक ऐसा क्षेत्र है जिस पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। गोपनीयता सभी सभ्य देशों के संविधान द्वारा संरक्षित अधिकार है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा, "डिजिटल गोपनीयता शासन जो डिजिटल संचार को नियंत्रित करता है वह एक ऐसा क्षेत्र है जिस पर (वैश्विक समुदाय द्वारा) गंभीरता से देखा जाना चाहिए।" इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में चर्चा की जा सकती है, उन्होंने कहा कि यह सदस्य देशों को तय करना है।

भारत सहित कई देशों में पत्रकारों, मानवाधिकार रक्षकों, राजनेताओं और अन्य लोगों की जासूसी करने के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर के कथित उपयोग ने गोपनीयता से संबंधित मुद्दों पर चिंता पैदा कर दी। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंताओं के बारे में पूछे जाने पर शाहिद ने कहा एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संघ के अनुसार, राजनेता, अधिकार कार्यकर्ता और पत्रकार उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें एक इजरायली फर्म द्वारा विभिन्न सरकारों को बेचे जाने वाले फोन स्पाइवेयर से निशाना बनाया गया था। 

APSC घोटाले के मुख्य आरोपी राकेश पॉल को मिली जमानत

कल सिद्धू के पदोन्नति समारोह में शामिल होंगे सीएम अमरिंदर सिंह

टोक्यो ओलंपिक में टीम इंडिया के चीयरलीडर बने सुपरस्टार अक्षय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -