अगर ज़िंदा होता यह एक्टर तो कभी फिल्मों में नहीं आ पाती करीना-करिश्मा कपूर
अगर ज़िंदा होता यह एक्टर तो कभी फिल्मों में नहीं आ पाती करीना-करिश्मा कपूर
Share:

भारतीय सिनेमा में पृथ्वीराज कपूर ने बड़ा योगदान दिया. आज उनकी पुण्यतिथि है. ऐसे में आप सभी को बता दें कि पृथ्वीराज कपूर पर्दे पर सख्त नजर आते थे लेकिन रियल जिंदगी में वह बहुत सादा जीवन जीते थे. जी हाँ, इसी के साथ ही पृथ्वीराज के बारे में कम ही लोग ये बात जानते हैं कि उन्होंने घर की महिलाओं के सिनेमा में काम करने पर पाबंदी लगा रखी थी. वहीँ अगर पृथ्वीराज कपूर आज जिंदा होते तो शायद ही करिश्मा कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड में कदम रख पातीं. क्योंकि पृथ्वीराज कपूर महिलाओं के फिल्मों में आने के सख्त खिलाफ थे वह कभी अपने खांडा की किसी भी महिला को फिल्मों में नहीं देखना चाहते थे.

आप सभी को बता दें कि पृथ्वीराज एक दफा अपनी बहन शांता कपूर के साथ फिल्म इंडिया मैगज़ीन के एडिटर-पब्लिशर बाबूराव पटेल से मिलने पहुंचे थे और बाबूराव ने शांता की ओर देखा और कहा कि ''वह उन्हें फिल्मों में काम दिला सकता है. ये बात सुनकर पृथ्वीराज भड़क गए.'' कहा जाता है उसके बाद वह शांता को घर लाये और उन्हें खूब डांटा. ऐसी भी खबरें हैं कि पृथ्वीराज ने शांता को इस बात के लिए डांट सुनाई कि वह अपनी सुंदरता पर इतना ध्यान देती है. इसी के साथ एक रिपोर्ट के मुताबिक शांता ने कहा- ''परिवार में रिवाज रहा है कि कोई बहू बेटी एक्टिंग नहीं करेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्मी दुनिया में लड़कियों का बहुत शोषण होता था.''

वहीँ सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक शांता कपूर ने यह तक कहा था कि, ''उनके पिता और भाई आकाश ये देखकर हैरान हो रहे होंगे कि उनकी पड़पोती 'सरकाय लो खटिया जाडा लगे' गा रही हैं.'' जी दरअसल काफी समय तक पृथ्वीराज कपूर का बनाया नियम किसी ने नहीं तोड़ा था लेकिन करिश्मा सबसे पहले फिल्मों में आईं और फिर उनकी छोटी बहन करीना दोनों ने फिल्मों में आकर इस प्रथा को खत्म किया था.

लॉकडाउन में रिलीज हुआ सिंगर पलाश सेन का एक मिनट का नया सॉन्ग

मास्क पहनने से हुआ इस एक्ट्रेस को फायदा, शॉपिंग करने गई तो किसी ने नहीं पहचाना

घर पर ही साड़ी पहनकर तैयार हुईं नुसरत, फोटो शेयर कर लिखी शायरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -