Ind Vs Eng: विराट ब्रिगेड के लिए राहत भरी खबर, इंग्लैंड रवाना हुए दो भारतीय धुरंधर
Ind Vs Eng: विराट ब्रिगेड के लिए राहत भरी खबर, इंग्लैंड रवाना हुए दो भारतीय धुरंधर
Share:

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला चार अगस्त से शुरू होना है. श्रृंखला आरंभ होने से पहले टीम इंडिया के लिए लगातार बुरी ही खबरें सामने आ रही थीं. पहले शुभमन गिल चोटिल होकर वापस स्वदेश लौट आए. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी श्रृंखला से बाहर हो गए, वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इससे भी बड़ा झटका भारतीय टीम को तब लगा मैच से ठीक दो दिन पहले मयंक अग्रवाल भी चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए. हालांकि अब टीम इंडिया के लिए एक राहत की खबर सामने आई है.

खबर ये है कि शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए सूर्य कुमार यादव और पृथ्वी शॉ श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं. श्रीलंका सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया वापस स्वदेश लौट आई थी, किन्तु पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव श्रीलंका में ही थे, क्योंकि उन्हें इंग्लैंड जाना था. वैसे तो ये खिलाड़ी अभी तक इंग्लैंड पहुंच चुके होते, मगर इंग्लैंड जाने के लिए जरूरी काम से इन दोनों को देरी हो गई, किन्तु अब ये इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं. हालांकि पहले टेस्ट में ये दोनों खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे. क्योंकि पहला टेस्ट चार अगस्त से शुरू होना है और इंग्लैंड पहुंचने के बाद सूर्य कुमार यादव और पृथ्वी शॉ को लगभग दस दिन क्वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद इनका कोरोना टेस्ट होगा, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ये टीम में शामिल हो सकेंगे.

ऐसे में शुभमन गिल मयंक अग्रवाल की अनुपस्थिति में पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट में ओपनिंग नहीं कर पाएंगे. हो सकता है कि दूसरे टेस्ट में इन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. ऐसे में माना जा रहा है कि ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा के साथ पहले टेस्ट में केएल राहुल उतरें. ये दोनों खिलाड़ी बीते काफी समय से वन डे टी20 में ओपनिंग कर रहे हैं, ऐसे में इनकी आपसी समझ अच्छी है, इसका लाभ टीम इंडिया को मिल सकता है.

सागर हत्याकांड: सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर को 40 मिनट तक पीटा था, चार्जशीट में खुलासा

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु को मेडल जीतने पर कोच गोपीचंद ने दी बधाई, लेकिन साइना नेहवाल ने....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -