मशहूर मलयाली फिल्मस्टार पृथ्वीराज के जीवन से जुड़ी रोचक बातें
मशहूर मलयाली फिल्मस्टार पृथ्वीराज के जीवन से जुड़ी रोचक बातें
Share:

पृथ्वीराज सुकुमारन एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जिनका जन्म 16 अक्टूबर 1982 को तिरुवनंतपुरम केरल में हुआ था जो की मूल रूप से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में काम करते है इनकी माता मल्लिका व पिता सुकुमारन मलयालम फिल्म अभिनेता है.उनके बड़े भाई इंद्रजीत भी एक अभिनेता है.

उनकी शुरूआती शिक्षा सेंट मेरी स्कूल पूजाप्पुरा में हुई वे स्कूल के वार्षिक उत्सव में भी नाटकों में अभिनय किया करते थे इसके बाद उन्होंने अपनी शिक्षा के लिए सैनिक स्कूल कझाकूटम तिरुवनंतपुरम में दाखिला लिए और बाकि शिक्षा भारतीय विद्या भवन से पूरी की. अपने स्नातक की पढ़ाई के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तस्मानिया विश्वविद्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी में दाखिला लिया वे उस वक़्त पढ़ाई कर रहे थे जब निर्देशक रेंजिथ ने उन्हें अपनी पहली फिल्म नंदनम के लिए बुला लिया.

पृथ्वीराज ने अपना डेब्यू 2002 में फिल्म नंदनम से किया था जिसका निर्देशन रेंजिथ ने किया था इस फिल्म में वे प्रमुख भूमिका में थे और इस फिल्म के बाद लोगो ने उनको काफी सराहा था. तब से अब तक पृथ्वीराज 50 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके है. फिल्म वास्थवम के लिए इन्हे 2006 में सर्वश्रेठ अभिनेता का केरल राज्य अवार्ड मिला और इस अवार्ड को पाने वाले वो सबसे काम उम्र के अभिनेता बने. एक्टिंग के साथ साथ वे एक गायक,प्रोडूसर और डायरेक्टर भी है. मलयालम के साथ साथ पृथ्वीराज ने तमिल और तेलगु फिल्म में भी काम किया है.

खबरें और भी

अजय देवगन की फिल्म के लिए माने सैफ अली, अब होंगे साथ

'बधाई हो' की बदली रिलीज़ डेट, जानिए कब होगी रिलीज़

इस बार शुक्रवार नहीं गुरूवार को रिलीज होगी यह फिल्में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -