जेल में रहते कैदी बन गया योग गुरु अब सभी को सीखा रहा ये हुनर
जेल में रहते कैदी बन गया योग गुरु अब सभी को सीखा रहा ये हुनर
Share:

जयपुर : जेल के नाम सभी ये सोचते हैं कि वहां सिर्फ सजा ही दी जाती है और माहौल भी खराब होता है. लेकिन जैसे वाहन के लोग रहंगे वैसा ही महोला होगा. ऐसे ही हम बात कर रहे हैं राजस्थान के झुंझुनूं के जेल की जहां पर एक कैदी जेल में ही योग गुरु बना गया. इस जेल में योग सिखाने के लिए कोई बाहर से नहीं बल्कि एक कैदी ही है इसकी क्लास शुरू कर दी है. 

कांग्रेस नेता ने देवेगौड़ा पर लगाया, सरकारी जमीन हथियाने का आरोप

जानकारी के लिए बता दें, सीकर जिले के रामकरण से कुछ समय पहले गाड़ी से बगड़ थाना इलाके में एक हादसा हो गया था. जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई थी और उसी में उन्हें दो साल की सजा सुनिए गई. झुंझुनूं जेल में आए तो शुरू-शुरू में उन्हें भी थोड़ा अजीब लगा लेकिन बाद में उन्होंने सुबह सुबह योग करना शुरू कर दिया जिनके साथ बाद में सभी कैदी जुड़ने लगे. इस बात की जानकारी जब उपाधीक्षक मोइनुद्दीन पठान मिली तो उन्होंने योग की क्लास शुरू करा दी. 

असम NRC : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जल्द होगा आपत्तियों का निपटारा

डीएसपी ने बताया कि योग कक्षा शुरू करने से पहले उन्होंने योग कक्षा के लिए माइक सैट की व्यवस्था भी करवाई साथ ही ऐसी सभी व्यवस्था की गई जिससे सारे कैदी बैठकर योग कर सकें. रामकरण ने जब बताया कि सालों से टीवी पर देख देखकर खुद योग सीखा है जिसके बाद ही वो इसमें माहिर हुए हैं और सभी को सिखाते भी हैं. वो एक व्यापारी भी हैं और समाज में अच्छे काम भी करते हैं. जैसे उन्होंने अनगिनत पौधे लगाने की कोशिश की है और साथ लोगों की शराब और धूम्रपान की लत भी छुड़ाने की कोशिश की है. उसी तरह यहां के कैदियों को भी अच्छा महसूस हो रहा है.  

खबरें और भी..

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

जब वरुण ने आलिया को कह दिया 'पागल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -