हत्या करने वाला आरोपी जेल में रहकर IIT की परीक्षा में लाया 54वां रैंक
हत्या करने वाला आरोपी जेल में रहकर IIT की परीक्षा में लाया 54वां रैंक
Share:

नवादा: कहा जाता है अगर कुछ करने की चाहत हो तो व्यक्ति आसामान तक पहुँच सकता है। ऐसा ही कुछ एक हत्या करने वाले हत्यारे ने किया। जी दरअसल हत्‍या के आरोप में जेल में बंद एक युवा कैदी ने कुछ ऐसा किया है कि उसकी चर्चा हर जगह हो रही है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं मर्डर के मामले में जेल में बंद सूरज कुमार उर्फ कौशलेंद्र की। जिसने आईआईटी (IIT) की ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स (JAM-जैम) की परीक्षा में सफलता हासिल की है। वहीं आईआईटी रुड़की (IIT Rurkee) द्वारा आयोजित इस परीक्षा में उसने ऑल इंडिया में 54वीं रैंक हासिल की है। आप सभी को बता दें कि सूरज की सफलता में जेल प्रशासन का भी बड़ा योगदान है।

जी दरअसल विचाराधीन बंदी सूरज वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोसमा गांव का रहने वाला है और बीते एक साल से हत्या के मामले बतौर आरोपी जेल में बंद है। वहीं मंडल कारा नवादा में रहते हुए उसने परीक्षा की तैयारी की और परीक्षा की तैयारी में जेल प्रशासन ने उसकी काफी मदद की। बताया जा रहा है सूरज हत्या के एक आरोप में अप्रैल 2021 से जेल में है।

क्या हुआ था- जी दरअसल नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के मोसमा गांव में रास्ता विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। वहीं अप्रैल 2021 को हुई मारपीट में संजय यादव बुरी तरह जख्मी हो गए थे और इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान ही उनकी मौत हो गई थी।

उस समय मृतक के पिता बासो यादव ने सूरज, उसके पिता अर्जुन यादव समेत नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी और उसके बाद 19 अप्रैल 21 को पुलिस ने सूरज समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, तभी से सूरज जेल में बंद है।

पिछले साल भी मिली थी सफलता- आप सभी को हम यह भी बता दें कि सूरज ने पिछले साल भी इस परीक्षा को पास किया था और उसे ऑल इंडिया में 34वीं रैंक मिली थी, हालाँकि उसी बीच वह मर्डर की घटना में फंस गया। हालाँकि जेल में बंद होने के बाद भी सूरज के हौसले कम नहीं हुए और आज उसने जेल में रहते हुए यह कारनामा फिर से कर दिखाया है। आप सभी को बता दें कि जारी रिजल्ट में सूरज को ऑल इंडिया में 54वींं रैंक हासिल हुई है। इसी के साथ ही वह अब आईआईटी रुड़की में एडमिशन लेकर मास्टर डिग्री कोर्स कर सकेगा। 

दोस्तों की हैवानियत: दोस्त को पिलाई शराब और फिर उसकी पत्नी के साथ।।।

डेट पर गई लड़की ने लड़के के आंखों पर बाँधी पट्टी और फिर हुआ कुछ ऐसा कि निकल गई चीख

पति से परेशान हुई पत्नी, दुधमुंहे बेटे को मारा ब्लेड-पिलाया सेनेटाइजर और छत से लेकर कूदी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -