अधिक निवेश के लिए सुधारों पर काम करेगा केंद्र

नई दिल्ली - वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र भारत में अधिक निवेश के लिए सुधारों पर काम करेगा.भारत की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने को प्राथमिकता देते हुए जेटली ने कहा कि हम अभी भी इससे संतुष्ट नहीं हैं. हम इसको और आगे लेकर जाना चाहते हैं.यह विचार उन्होंने भारत-ब्रिटेन टेक समिट में व्यक्त किये.

भारतीय अर्थव्यवस्था की प्रशंसा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की सबसे बड़ी ताकत ये रही है कि वो अभी भी किसी बड़ी अर्थव्यवस्था की तरह आगे बढ़ रही है.लेकिन हम अभी भी इससे संतुष्ट नहीं हैं. हम इसको और आगे लेकर जाना चाहते हैं.अभी भी हमें बहुत आगे बढ़ने की जरूरत है और इसके लिए निवेश को बढ़ाने, विनिर्माण क्षेत्र में अधिक विस्तार और तेजी से बुनियादी ढांचे की भरने की जरूरत है.

भारत की महत्ता दर्शाते हुए जेटली ने कहा कि पिछले सात दशकों बाद ऐसा हुआ है कि भारत की आवाज को दुनिया भर में सुना जा रहा है और लोग ध्यान भी दे रहे हैं.पहले गंवाए अवसरों का जिक्र कर वित्तमंत्री ने कहा कि अब ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन को छोड़ने के बाद ब्रिटेन यूरोप के बाहर निवेश करना चाहता है तो ऐसे में भारत ब्रिटेन का अच्छा साथी बन सकता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -