इन कड़ी सुरक्षा में होगी प्रिंस हैरी और मेगन की शादी, इतना होगा खर्च
इन कड़ी सुरक्षा में होगी प्रिंस हैरी और मेगन की शादी, इतना होगा खर्च
Share:

ब्रिटिश राज परिवार के राजकुमार हैरी और मेगन मार्कल 19 मई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इन दोनों की शादी की तैयारी काफी ज़ोरों से चल रही है. अब चूँकि ये ब्रिटिश राजपरिवार के बेटे की शादी है तो सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाना है. इसी बात को लेकर ब्रिटिश पुलिस ने इस बात का आश्वासन दिया है कि हैरी और मेगन की शादी में सुरक्षा व्यवस्था के लिए घबराने की ज़रूरत नहीं है. ब्रिटिश पुलिस इस बात का खास ख्याल रख रही है.

बता दें, हैरी और मेगन मार्कल विंडसोर कैसल के सेंट जॉर्जेज चैपल में शादी करेंगे. इसके बाद विंडसोर कस्बे में यात्रा करेंगे और सेंट जॉर्जेज हॉल में एक खाने का आयोजन भी होगा. हैरी और मार्कल की शादी में बहुत से सुरक्षाकर्मी मौजूद होंगे जिनके पास हथियार भी होंगे और कुछ बिना हथियार वाले भी कर्मी होंगे. इसी के साथ खोजी कुत्ते भी रखे गए हैं ताकि किसी भी तरह की परेशानी इस शादी में अड़चन पैदा न कर सके.

ब्रिटिश राजपरिवार को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा और कुछ ऐसी व्यवस्था भी हैं जिन्हें देखा नहीं जा सकता. यानी अंदरूनी सुरक्षा भी इस शादी में की गयी है जिसे लोग नहीं देख सकते और ना वो जान पाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं इस शाही शादी के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर करीब तीन करोड़ पाउंड खर्च हो सकते हैं. अब सुरक्षा जितनी बड़ी होगी उतना ही खर्च बड़ा होगा. यानी शादी बहुत ही कड़ी सुरक्षा में की जाएगी.

पत्नी नहीं बल्कि इस अभिनेत्री के कूल्हों को पसंद करते हैं शाहिद कपूर

रेड बिकिनी में हॉट अंदाज दिखाती नजर आई एमी जैक्सन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -