प्रधानमंत्री के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा

Apr 29 2015 11:05 AM
प्रधानमंत्री के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा

नई दिल्ली : हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्कैम इंडिया को स्किल्ड इंडिया में बदले जाने संबंधी बयान को लेकर कांग्रेस में जमकर बवाल मचा है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को संसद के सदन राज्यसभा में उठाया। जमकर हुए हंगामे में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने ही देश का अपमान किया है। उनकी इस तरह की टिप्पणियां उचित नहीं हैं। उनके बयानों पर स्पष्टीकरण की जरूरत है।

हाल ही में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे देश को स्कैम इंडिया से स्कील्ड इंडिया की ओर ले जा रहे हैं। देश में मौजूद 60 साल की गंदगी को वे साफ कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व के सभी प्रधानमंत्रियों को अपमान किया। आनंद शर्मा ने कहा सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने उनका विरोध किया।

आनंद शर्मा के ही साथ जनता दल के नेता शरद यादव, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुखेंदु शेखर राॅय और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता तपन कुमार सेन ने भी प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी द्वारस विदेश दौरे पर टिप्पणियों का विरोध किया गया।

हालांकि मामले को लेकर वित्तमंत्री अरूण जेटली ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि सरकार निर्णय प्रक्रिया को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। जबकि कांग्रेस नहीं चाहती कि भाजपा ऐसा कोई काम कर सके। सरकार देश में विकास कार्य कर उसे कौशल युक्त भारत की ओर लेकर जा रहे हैं।