प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने 'युद्धस्तर' पर ऑक्सीजन आपूर्ति की स्थिति पर रखेंगे नज़र
प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने 'युद्धस्तर' पर ऑक्सीजन आपूर्ति की स्थिति पर रखेंगे नज़र
Share:

देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को एक हलफनामा सौंप दिया है। हलफनामा यह आश्वस्त करने के लिए है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ऑक्सीजन आपूर्ति की स्थिति की सीधे निगरानी कर रहे हैं। 106 पेज के हलफनामे में महामारी से उत्पन्न मुद्दों से निपटने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी दी गई है। 

हलफनामे में लिखा गया है, "माननीय प्रधान मंत्री और माननीय गृह मंत्री के सतत पर्यवेक्षण और प्रत्यक्ष भागीदारी के साथ केंद्र सरकार युद्ध स्तर पर विकसित होने वाली ऑक्सीजन की आपूर्ति को सर्वोच्च न्यायालय में" बार के अनुसार एक रिपोर्ट के अनुसार बढ़ा रही है। खंडपीठ। यह भी प्रस्तुत किया गया था कि प्रयासों में देश के भीतर सभी उपलब्ध स्रोतों से ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाना और अन्य देशों से ऑक्सीजन आयात करना भी शामिल है।

केंद्र ने कुछ उपाय प्रस्तुत किए जैसे कि चिकित्सा गैस बनाने के लिए औद्योगिक गैस निर्माताओं को लाइसेंस जारी करना; इस्पात संयंत्रों और इस्पात मंत्रालय के माध्यम से अन्य पहलों में उत्पादन में वृद्धि अन्य निर्माताओं से चिकित्सा ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना। केंद्र ने ऑक्सीजन के औद्योगिक उपयोग को भी प्रतिबंधित किया; टैंकरों की उपलब्धता में वृद्धि की गई थी। जिसके अलावा केंद्र ने कहा कि वह भारत के भीतर सभी उपलब्ध स्रोतों से ऑक्सीजन की खरीद के प्रयास कर रहा है और अन्य देशों से भी ऑक्सीजन आयात कर रहा है।

 

150 रुपए तय हो कोरोना वैक्सीन की कीमत, बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया ? सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल

राज्यों के पास नहीं बचा स्टॉक, 1 मई से 18+ के टीकाकरण पर लगा ग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -