इस दिन पीएम मोदी करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास

नई दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 नवंबर को किया जाने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ जेवर में 29500 करोड़ रुपये की परियोजना की आधारशिला रखने वाले है। इस पर पीएम कार्यालय (पीएमओ) ने सहमति जाहिर कर दी है। जल्द ही कार्यक्रम का अधिकारिक पत्र  भी निकाल दिया जाएगा। जिला प्रशासन व प्राधिकरण कार्यक्रम के भव्य आयोजन की तैयारी करने में लग चुके है।

पीएम और सीएम की बड़ी योजनाओं में शुमार पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल में बनने वाले एयरपोर्ट का निर्माण स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी करने वाली है। एयरपोर्ट के प्रथम चरण में 1334 हेक्टेयर में काम किया जाएगा। प्रथम चरण की शुरुआत एक रनवे के साथ की जाएगी। निर्माण कंपनी को भूमि सौंप दी गई है। कंपनी ने एयरपोर्ट की भूमि पर समतलीकरण और चहारदिवारी का कार्य करना भी शुरू कर दिया है। प्रथम चरण के लिए जिला प्रशासन ने छह गांवों की जमीन अधिगृहीत की है। जिसमे रन्हेरा, रोही, पारोही, दयानतपुर, किशोरपुर और बनवारीवास गांव शामिल हैं। जमीन अधिग्रहण नए कानून  के अंतर्गत किया गया है।

शिलान्यास तिथि घोषित होने पर चढ़ेगा सियासी पारा: वर्ष 2022 की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने से सभी पार्टियां केंद्र व प्रदेश की बीजेपी  गवर्नमेंट को घेरने में लगी हैं। पार्टियां महंगाई व कृषकों के मुआवजे आदि केस उठा रही हैं। वहीं, बीजेपी नोएडा एयरपोर्ट के द्वारा विधानसभा चुनावों से पहले बढ़त बनाने की तैयारी में है। बीजेपी व्यापार के साथ बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार दिलाने का सपना पूरा करने की बात कह रही है।

जिस घर में प्लास्टर तक नहीं, वहां अखिलेश के बैठने के लिए आलीशान सोफे कहाँ से आया ?

तेलंगाना सीएम KCR ने भाजपा नेताओं को दो जुबान काट डालने की धमकी, जानिए क्या है वजह

कैराना में पलायन के बाद वापस लौटे हिन्दू परिवारों से मिले सीएम योगी, बोले- पीड़ित हिन्दुओं से मिलना गुनाह नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -