ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ली PM मोदी के साथ सेल्फी
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ली PM मोदी के साथ सेल्फी
Share:

नई दिल्ली : आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकाॅम टर्नबुल 4 दिवसीय दौर पर भारत आए। भारत आने पर उनका औपचारिक स्वागत हुआ। साथ ही उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वे दिल्ली में मैट्रो की यात्रा पर निकले। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने एक साथ फोटो खिंचवाई। इसके बाद जब दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री अक्षरधाम मंदिर पहुंचे तो उन्होंने माला पहनकर फोटो खिंचवाई।

उल्लेखनीय है कि भारत और आॅस्ट्रेलिया द्वारा निर्णय लिया गया है कि दोनों देश आपस में व्यावसायिक समझौते पर फिर से चर्चा करेंगे। इतना ही नहीं दोनों नेताओं ने आपसी हितों व चिंताओं को लेकर विभिन्न मसलों पर क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मसलों मसलों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने पत्रकारों के बीच कहा कि विभिन्न रिश्तों को लेकर विभिन्न पहलूओं पर चर्चा की गई।

इस दौरान व्यापक आर्थिक सहयोग और समझौते पर चर्चा के ही साथ विभिन्न निर्णय लिए जा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और स्थिरता पर ध्यान देते हुए कहा कि आतंकवाद व साइबर सुरक्षा जैसी चुनौतियों हेतु वैश्विक रणनीति व समाधान की आवश्यकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए आतंकवाद के खात्मे सहित 6 समझौते

पी चिदंबरम ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा आरके नगर में बांटा रुपया सफ़ेद था ?

PMO के बाहर तमिलनाडु के किसानों ने किया न्यूड प्रोटेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -