आज सम्पूर्ण देश को संबोधित करेंगे पीएम

आज सम्पूर्ण देश को संबोधित करेंगे पीएम

नई दिल्ली: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करने वाले है. बीते सोमवार की रात चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला जारी होने के बाद यह कहा जा रहा है कि इस संबोधन में पीएम चीन को लेकर बड़े एलान करने वाले है. जंहा आज अनलॉक-2 के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, तो वह इसे लेकर भी जनता से अपील करने वाले है.

मिली जानकारी के अनुसार कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच देशभर में चीन के खिलाफ आक्रोश का माहौल बढ़ता ही जा रहा है. जंहा देश के हर एक कोने से चीनी एप का बहिष्कार किया जा रहा है. इसी दौरान बीते सोमवार को भारत ने चीन को बड़ा 'डिजिटल झटका' देते हुए टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन किए जा चुके है. 

भारत और चीन की सेना बीच भी कल होगी वार्ता: वहीं इस बात का पता चला है कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कल यानी मंगलवार को तीसरी वार्ता होगी. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जनरल स्तर की यह वार्ता सुबह 10.30 बजे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष के चुशुल में होगी.भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और चीन की ओर से मेजर जनरल लिन लियू बैठक में भाग लेंगे. वहीं इस बारें में 15 जून की रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी, जिसमें भारतीय पक्ष के 20 जवान शहीद हुए थे. चीन ने इस झड़प में अपने हताहत सैनिकों की अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की है. भारत पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के लिए बीजिंग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि चीन मई की शुरुआत से ही एलएसी पर  बड़ी संख्या में सैनिक और युद्ध सामग्री जुटा रहा है. 

इस दिन हुई थी सबसे बड़ी एस्‍टेरॉयड टकराने की घटना

स्टुअर्ट ब्रॉड का बड़ा बयान- 'स्टोक्स के पास क्रिकेट की बेहतर समझ...'

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संभालेंगी मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार