पीएम मोदी शिखर सम्मेलन को कर सकते है संबोधित
पीएम मोदी शिखर सम्मेलन को कर सकते है संबोधित
Share:

संयुक्त राष्ट्र: पीएम नरेंद्र मोदी आने वाले 25 सितंबर को नवीन और महत्वाकांक्षी 2015 पश्चात् विकास एजेंडा अंगीकृत किये जाने के समय संयुक्त राष्ट्र द्वारा आयोजित सतत विकास पर एक उच्च स्तरीय शिखर सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. 2015 पश्चात् विकास एजेंडा अंगीकृत किये जाने के लिए यहां 25 से 27 सितंबर तक संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन होगा, जोकि महासभा की उच्च स्तरीय पूर्ण बैठक के तौर पर होगा.

नये एजेंडा के निर्णायक दस्तावेज को औपचारिक तौर पर अंगीकृत करने के वास्ते संयुक्त राष्ट्र के अब तक के सबसे बडे जमावडे में से एक सतत विकास शिखर सम्मेलन में दुनिया भर से 150 से ज्यादा नेताओं के आने की संभावना है. सूत्रों ने ताया कि मोदी 25 सितंबर को बैठक को संबोधित कर सकते हैं जिसके बाद वह वेस्ट कोस्ट (पश्चिमी तटवर्ती राज्य) के सैन फ्रांसिस्को जाएंगे. महासभा का 70 वां सत्र 15 सितंबर को शुरु होगा.

वार्षिक उच्च स्तरीय परिचर्चा 28 सितंबर प्रारम्भ होगी जो की 6 अक्तूबर तक चलेगी. चूंकि, पीएम मोदी की करीब 28 सितंबर के आसपास भारत लौटने की उम्मीद है ऐसे में यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस चर्चा में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी महासभा परिचर्चा के लिए वक्ताओं की पहली अस्थायी सूची के अनुसार भारत की अगुवाई उसके मंत्री करेंगे जो एक अक्तूबर को राष्ट्रप्रमुखों और विदेश मंत्रियों को संबोधित करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -