नोटबंदी पर मोदी सरकार हुई बेसलेस
नोटबंदी पर मोदी सरकार हुई बेसलेस
Share:

नईदिल्ली। नोटबंदी को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार का विरोध किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी से कालाधन समाप्त नहीं हुआ है और ना ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस माह के अंत तक तो सब ठीक होने का आश्वासन दिया था मगर हालात वैसे के वैसे ही रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर देना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर देश को धक्का मार दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा प्रयोग था। मगर इससे हिंदुस्तान की जनता को परेशानी हुई। नोटबंदी से देश 20 वर्ष पीछे चला गया है। नोटबंदी का निर्णय प्रधानमंत्री ने अकेले लिया है। उन्होंने सहारा डायरी में शीला दीक्षित का नाम सामने आने पर कहा कि शीला दीक्षित तो जांच की बात कर रही हैं फिर उनके विरोधी क्यों पीछे हट रहे हैं।

पीएम मोदी नोटबंदी से होने वाली परेशानी के जवाबदार हैं। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी चोट क्यों मारी। विपक्ष तो यह मानता है कि यह एक असफल निर्णय है। नोटबंदी कालेधन का समाधान नहीं है। राहलु ने आरोप लगाया कि सरकार के इस नियम से आम आदमी को परेशानी हुई है।

दरअसल इस बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल एस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, आईयूएमएल व एआईयूडीएफ सहित विभिन्न दल शामिल हुए। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कैशलेस के नाम पर मोदी सरकार बेसलेस हो गई है।

टोटल ही फेसलेस हो गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि यह इमरजेंसी नहीं सुपर इमरजेंसी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 दिन का समय मांगा मगर 50 दिन पूरे होने को हैं अभी भी लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने अपील की कि विपक्ष ने जिस एकजुटता की बात कही थी वह एकजुटता नज़र नहीं आ रही है।

राहुल का वार : नोटबंदी के आधार पर देश

घोषणा से कुछ पहले हुई नोटबंदी की सिफारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -