क्या वाकई 400 रुपये के टॉकटाइम दे रहे है PM मोदी
क्या वाकई 400 रुपये के टॉकटाइम दे रहे है PM मोदी
Share:

आज के दौर में फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया एप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। वहीं ऐसे में लोग इन प्लेटफॉर्म पर रोजाना एक-दूसरे के साथ लाखों मैसेज शेयर करते हैं। परन्तु इन दिनों व्हाट्सएप पर एक मैसेज तेजी से वायरस हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी स्मार्ट सिटी योजना की सफलता के उपलक्ष्य में आपको 400 रुपये का टॉकटाइम दे रहे हैं। इसके साथ ही इस मैसेज में आगे कहा गया है कि इस मैसेज को तीन व्हाट्सएप ग्रुप में साझा करने के बाद आपको 400 रुपये का टॉकटाइम मिल सकता है । तो आइए जानते हैं इस व्हाट्सएप मैसेज के पीछे की सच्चाई...

व्हाट्सएप मैसेज में क्या लिखा है ?
व्हाट्सएप पर पीएम मोदी के नाम से जो मैसेज वायरल हो रहा है, उसमें लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मार्ट सिटी योजना के तहत आपको 400 रुपये का टॉकटाइम मुफ्त में दे रहे हैं। साथ ही आगे लिखा है कि यदि  इस मुफ्त में मिलने वाले टॉकटाइम को पाना चाहते हो, तो इस मैसेज को तीन व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्मार्ट सिटी योजना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मार्ट सिटी योजना की शुरुआत देश के हर एक तपके के लिए की थी।इसके साथ ही  इस योजना के तहत नागरिकों के अनुकूल शहरी क्षेत्र का विकास के लिए 6,85,758 करोड़ रुपये निवेश किए गए थे। साथ ही इस योजना में 100 शहरों को शामिल किया गया है। इस योजना की समय सीमा पांच साल (वित्तीय वर्ष 2015-16 से 2019-20) की है।

गूगल की मदद से मिली सही जानकारी
इस मैसेज की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल का सहारा लिया, तो हमें चौकाने वाली जानकारी मिली। गूगल पर हमें पीएम मोदी के नाम के साथ जुड़े कई सारे मैसेज मिले, जो ज्यादातर फेक थे। वहीं, हमें 400 रुपये वाला मैसेज चेक फॉर स्पैम नाम की साइट पर मिला, जहां इसको स्पैम करार दिया गया था।

हमने की फ्री टॉकटाइम पाने की कोशिश
गूगल करने के बाद जब हमने इस मैसेज की सच्चाई जानने के लिए इसको तीन व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा और इसके बाद बैलेंस चेक किया, तो हमें किसी तरह का टॉकटाइम नहीं मिला। तो हम यह कह सकते हैं कि व्हाट्सएप का यह मैसेज फर्जी है। वहीं, पीएम मोदी की तरफ से किसी भी यूजर को मुफ्त में 400 रुपये का टॉकटाइम नहीं दिया जा रहा है।

'जियो Free में देने वाला है 498 रुपये का रिचार्ज, जानिये क्या है ऑफर्स

लॉकडाउन के दौरान यह एप आएंगे आपके काम

महाराष्ट्र सरकार को Vivo इंडिया ने दान किये एक लाख मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -