देश में युद्ध जैसे हालात, पीएम मोदी से मिले तीनों सैन्य प्रमुख
देश में युद्ध जैसे हालात, पीएम मोदी से मिले तीनों सैन्य प्रमुख
Share:

नई दिल्ली: भारत की हवाई सीमा में पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के घुसने और पड़ोसी मुल्क में भारतीय वायुसेना के एक पायलट को हिरासत में लिए जाने के बाद बुधवार को सैन्य प्रमुखों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुरक्षा की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी है. थल सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों ने पीएम मोदी से गत 24 घंटों में दूसरी बार इस मामले को लेकर मुलाकात की है.

डॉलर के मुकाबले 28 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, बुधवार शाम तीनों सैन्य प्रमुखों ने पीएम मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और उन्हें सुरक्षा के ताजा परिदृश्य के बारे में जानकारी दी. इससे पहले, दिन में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सुरक्षा एवं खुफिया विभाग के शीर्ष अफसर इकट्ठा हुए थे. पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर मंगलवार सुबह किए गए भारत के हवाई हमले के बाद हुए नए घटनाक्रम को देखते हुए वे पीएमओ पहुंचे थे. 

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, थलसेना, नौसेना और वायुसेना के आला अफसर तथा अन्य सुरक्षा अधिकारी वर्तमान सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए मिले थे. शीर्ष रक्षा एवं सुरक्षा अफसरों ने बाद में पीएम मोदी को ताजा घटनाक्रमों की जानकारी दी, जिनमें हवाई झड़प भी शामिल है. इस घटना के तहत भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया है, जबकि भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 विमान गंवाना पड़ा. इस कार्रवाई के दौरान मिग के पायलट "लापता" हो गए हैं.  बताया जा रहा है कि ये पायलट फ़िलहाल पाकिस्तान की हिरासत में है.

खबरें और भी:-

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -