प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुजेसर से बल्लभगढ़ तक मेट्रो लाइन का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुजेसर से बल्लभगढ़ तक मेट्रो लाइन का किया उद्घाटन
Share:

चंडीगढ़: देश में लगातार ही कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है। जिससे पी एम मोदी की वाहबाही हो रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हरियाणा के मुजेसर से बल्लभगढ़ तक मेट्रो लाइन का परिचालन शुरू हुआ है। हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन को हरी झंडी दिखाई है। वहीं इस मौके पर मोदी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे।

दिल्ली: करोल बाग स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 लोग आग में झुलसे

यहां बता दें कि दिल्ली मेट्रो की ओर से कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर कॉरीडोर को सोमवार शाम 5 बजे से यह लाइन आम लोगों के लिए खोली जाएगी। इस मेट्रो लाइन के विस्तार में अब यात्रियों को दो नए स्टेशन मिलेंगे। इसमें एक स्टेशन संत सूरदास सिही और दूसरा राजा नाहर सिंह है। यहां बता दें कि कार्य दिवसों में बदरपुर और राजा नाहर सिंह स्टेशन के बीच हर 6.48 मिनट में मेट्रो उपलब्ध होगी। बता दें कि अब तक जो मेट्रो एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक जा रही हैं वो सीधे राजा नाहर सिंह स्टेशन तक जाएंगी। वहीं कश्मीरी गेट से नाहर सिंह रेलवे स्टेशन के बीच कुल 40 मेट्रो का परिचालन किया जाएगा।

भीमा कोरेगांव केस: दिग्विजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, नक्‍सलियों के लेटर में मिला मोबाइल नंबर

यहां बता दें कि गुरुग्राम, फरीदाबाद और बहादुरगढ़ के बाद हरियाणा का चौथा शहर मेट्रो सेवा से जुड़ जाएगा। अब हरियाणा में पड़ने वाला बल्लभगढ़ भी मेट्रो से जुड़ गया है। 3.2 किलोमीटर लंबे इस सेक्शन पर दो स्टेशन राजा नाहर सिंह और संत सूरदास होंगे। प्रोजेक्ट की लागत 660 करोड़ रुपये आई है। इस सेक्शन के खुलने से कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह मेट्रो कॉरिडोर की लंबाई 46.6 किमी और हरियाणा में मेट्रो की लंबाई 29 किमी हो जाएगी।

खबरें और भी 

सीबीआई विवाद: आलोक वर्मा ने सीवीसी की रिपोर्ट पर जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय

गाजा तूफान ने मचाई तबाही, 45 लोगों की हुई मौत

देश में बढ़ते प्रदूषण में दिल्ली नहीं कोलकाता है सबसे प्रदूषित शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -