इंडोनेशिया में ड्रैगन को मात दे, मलेशिया पहुंचे पीएम मोदी
इंडोनेशिया में ड्रैगन को मात दे, मलेशिया पहुंचे पीएम मोदी
Share:

कुआलालम्पुर: अपनी 5 दिवसीय विदेशी यात्रा पर निकले पीएम मोदी अपनी इंडोनेशिया यात्रा ख़त्म कर के मलेशिया पहुँच चुके हैं. मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में पीएम मोदी मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के नेता व्यापार एवं निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय रिश्ते गहरे करने के उपायों पर विचार करेंगे, खास बात है कि मोदी की मलेशिया की यह दूसरी यात्रा है, इससे पहले वह 2015 में भी मलेशिया जा चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि तीन देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री का उद्देश्य रक्षा और व्यापार सहित विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भारत के रिश्तों को और अधिक मधुर व मजबूत करना है, इसके पूर्व विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पीएम मोदी मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री डॉ महातिर मोहम्मद से मिलने के लिए 31 मई को कुआलालंपुर में रुकेंगे. 

आपको बता दें कि मलेशिया के साथ भारत के सम्बन्ध शुरू से ही प्रगाढ़ रहे हैं, मलेशिया में कुल आबादी के लगभग 7 फीसद अप्रवासी भारतीय रहते हैं. इस हिसाब से मलेशिया को भारतीयों का गढ़ कहा जा सकता है. व्यापार की दृष्टि से देखें तो दोनों देशो के बीच 10.5 बिलियन यूएस डॉलर का बिजनेस 2017 में हुआ, अनुमान है कि 2020 तक 25 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकता है. मोदी मलेशिया के बाद सिंगापुर के लिए रवाना होंगे, यहां वह होटेल फुलर्टन में रुकेंगे.

मोहम्मद पर मोहब्बत की मार, मरने के लिए कर दी सरहद पार

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विशेष

विश्व दुग्ध दिवस 2018

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -