पीएम के जन्मदिन पर जानिए उनके द्वारा कहे गए Quotes

Sep 15 2018 04:52 PM
पीएम के जन्मदिन पर जानिए उनके द्वारा कहे गए Quotes

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दस मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ गुजरात के बड़नगर जिला मेहसाणा में 'दमोदर दास मूलचंद मोदी'/ 'हीराबेन' के घर हुआ था. आज इन्हें हर घर में और सारी दुनिया जानती है.

इस साल पीएम मोदी अपना 68 वां जन्मदिन मनाएंगे और उनके इस दिन को खास बनाने के लिए देश के कई लोग तैयारी में लगे हुए हैं. किस तरह एक चाय वाले से देश के प्रधानमंत्री बने इसकी कहानी आप अब तक जान ही गए होंगे. अगर नहीं जानते तो यहां आप क्लिक कर जान सकते हैं. 

गरीबी से उठने के लिए उन्होंने निरंतर प्रयास किये हैं जिसके कारण आज वो उस पायदान पर हैं जहां हम उन्हें टीवी पर ही देख सकते हैं. पीएम मोदी ने अपने जीवन में जितने संघर्ष किये हैं उतने ही अब वो पूरे देश के लिए कर रहे हैं.

देश की जनता के लिए कई सारी योजनाएं लेकर आये हैं और कई सारी समस्याओं के हल को रातों रात बदला गया है. इसमें सबसे बड़ा उदाहरण नोटेबंदी का जिसने रातों रात सभी को परेशान कर दिया था. इन सब के अलावा आपको दिखाते हैं कुछ खास तस्वीरें. 

आज हम आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर कुछ ऐसे कथन बताने जा रहे हैं जिन्हें वो अक्सर अपनाते हैं और इस्तेमाल भी करते हैं. इन तस्वीर में आप उनके कथन भी देख सकते हैं और कुछ योजना के बारे में भी जान सकते हैं जो उन्होंने लागू की हैं. आइये देखते हैं. 

खबरें और भी..
 

पीएम मोदी लाइव : सिर्फ शौचालय बनाने भर से स्वच्छ नहीं होगा भारत

आज से शुरू होगा पीएम मोदी का 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन', जानिये इससे जुडी ख़ास बाते

देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आज बैठक करेंगे पीएम मोदी, देश को बड़े फैसलों की उम्मीद

 

?