प्रधानमंत्री मोदी ने चढ़ाई ख्वाज़ा मोईनुद्दीन चिश्ती की मज़ार पर चादर
प्रधानमंत्री मोदी ने चढ़ाई ख्वाज़ा मोईनुद्दीन चिश्ती की मज़ार पर चादर
Share:

अजमेर: प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश में धमाकेदार की जीत के बाद अजमेर शरीफ स्थित ख्वाज़ा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर भिजवाई है. यह चादर मोदी की ओर से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और जितेंद्र सिंह चादर लेकर ख्वाजा के दरबार जाएगे. इससे पहले मार्च 2016 में प्रधानमंत्री ने स्वयं सूफी मीट में शामिल हो कर कहा, इस्लाम शांति का धर्म है. इतना ही नहीं मोदी ने पवित्र कुरान का भी जिक्र किया था और सूफी परंपरा को सराहा था.

विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय ने बीजेपी को भरी समर्थन दिया, जिस वजह से बीजेपी अपनी सरकार बना पाई है. इस स्थिति में प्रधानमंत्री मोदी का यह कदम उस विश्वास के धन्यवाद के प्रतिक के तौर पर देखा जा रहा है. उत्तरप्रदेश राज्य में बीजेपी ने एक तरफा बहुमत से 312 सीटे जीती है, इनमे मुरादाबाद नगर, देवबंद, नूरपुर, चांदपुर, नानपारा और नकुड़ जैसे क्षेत्र में मुस्लिम संख्या अधिक संख्या में निवास करते है. इस मामले में विश्लेषकों का मानना है कि मुस्लिम बहुल क्षेत्र में मुस्लिम वोट समाजवादी पार्टी और बसपा में बंट गए.

इसके बाद भी मुस्लिम प्रत्याशी मेरठ, कैराना, नजीबाबाद, मुरादाबाद ग्रामीण, संभल, रामपुर, स्वार-टांडा जैसे क्षेत्रो में जीत पाने में सफल रहे. बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रिपल तलाक़ को खत्म करने की दिशा में पहल की है. मोदी ने महोबा की एक रैली को संबोधित कर कहा था, क्‍या एक व्‍यक्ति का फोन पर तीन बार तलाक कह कर महिला का जीवन बर्बाद कर देना उचित है.

 ये भी पढ़े 

PM मोदी को लिखा मुस्लिम छात्रा ने पत्र तो मिला एजुकेशन लोन

राम मंदिर को लेकर मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड चर्चा के लिए तैयार

बीफ के शक में होटल कर दिया सीज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -