प्रधानमंत्री मोदी यूएई में रचेंगे इतिहास
प्रधानमंत्री मोदी यूएई में रचेंगे इतिहास
Share:

प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों अपनी तीन दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं. यात्रा का पहला पड़ाव खाड़ी देश अम्मान में है जहा मोदी ने जॉर्डन के शासक अबदुल्ला बिन अल हुसैन से मुलाकात की मुलाकात के बाद मोदी जब फोर सीजंश होटल में पहुंचे तो वहा पहले से मौजूद भारतीय मूल के लोगों ने पीएम मोदी उनका स्वागत किया साथ ही लोगों ने मोदी के साथ सेल्फी भी ली ,इस दौरान, 'भारत माता की जय' के नारे गूंजते रहे. इसके बाद मोदी फिलीस्तीन और यूएई के लिए रवाना होंगे.

मोदी का यूएई दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है,इस दौरे के बाद भारत और यूएई के रिश्तों में प्रगाढ़ता आने की संभावना बढ़ जाएगी. इस दौरे के मुख्य बिंदु सांप्रदायिक सौहार्द और सर्व धर्म समभाव का नजरिया बढ़ाना है. यूएई की सरजमी से दोनों देश की घनिष्ठता और मित्रता, धार्मिक कट्टरवाद के खिलाफ एक कड़ा संदेश देगी. इस दौरे का शुभारंभ एक भव्य मंदिर के निर्माण से होगा जिसके लिए यूऐई सरकार ने भारत को जमीन दी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अबू धाबी के पहले मंदिर का शिला पूजन मोदी ही करेंगे.

मंदिर निर्माण का काम गुजरात के स्वामीनारायण ट्रस्ट को सौपा गया है, जिसके यूके, यूएस, कैनेडा समेत दुनिया भर में 12 मंदिर हैं. बताया जा रहा है कि यूएई में बनने जा रहे मंदिर का नक्शा अक्षरधाम की तर्ज पर बनाया गया है. मोदी लगातार विदेशों से सोहाद्र बड़ा रहे है और इसी का एक उदाहरण हमें दावोस में भी देखने को मिला था. इसी क्रम में मोदी फ़िलहाल अम्मान में है .

इस देश में बन रहा है पहला हिंदू मंदिर

ट्रम्प ने किया मोदी को फ़ोन, इन मुद्दों पर हुई बात

हंगामें के बीच, मोदी का शायराना भाषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -