प्रधानमंत्री मोदी 30 मार्च को बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे
प्रधानमंत्री मोदी 30 मार्च को बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को श्रीलंका द्वारा आयोजित 5 वें बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में वर्चुअली भाग लेंगे।

"शिखर सम्मेलन की मेजबानी श्रीलंका द्वारा की जाएगी, जो बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग (बिम्सटेक) के लिए बंगाल की खाड़ी पहल (बिम्सटेक) के वर्तमान अध्यक्ष हैं," आज जारी एक बयान के अनुसार।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि बिम्सटेक के वरिष्ठ अधिकारियों (एसओएम) की बैठकें 28 मार्च, 2022 को होंगी, इसके बाद 29 मार्च को बिम्सटेक के विदेश मंत्रियों (बीएमएम) की बैठकें होंगी।

कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतियों के साथ-साथ बिम्सटेक के सभी सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय प्रणाली के अंदर जो अनिश्चितता का सामना करना पड़ता है, वह बिम्सटेक तकनीकी और आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाने के लक्ष्य को और भी जरूरी बना देता है।

यह शिखर सम्मेलन में नेताओं की चर्चाओं का प्राथमिक फोकस होने की उम्मीद है। समूह के नेताओं को समूह की बुनियादी संस्थागत संरचनाओं और तरीकों के बारे में बात करने का भी अनुमान है।

बंगाल की खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल (BIMSTEC) एक क्षेत्रीय संगठन है जो बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में सात देशों को एक साथ लाता है। दक्षिण एशिया (बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल और श्रीलंका) के पांच सदस्यों और दक्षिण-पूर्व एशिया के दो सदस्यों के साथ, BIMSTEC दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशिया (म्यांमार और थाईलैंड) के बीच एक अद्वितीय कड़ी है।

IPL 2022: CSK को लगा डबल झटका, दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर.., यहाँ देखें संभावित प्लेइंग XI

हैदराबाद: विंग्स इंडिया 2022 एविएशन शो का शुभारंभ

दर्दनाक हादसा! मातम में बदली शादी की रस्मे, एक साथ कई मौतें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -