CRPF का शौर्य दिवस आज, जाने क्या बोले पीएम और गृहमंत्री
CRPF का शौर्य दिवस आज, जाने क्या बोले पीएम और गृहमंत्री
Share:

भारत की मिट्टी के लिए कई वीर सपूतों ने अपना बलिदान दिया है. वही,‘लहलहाती शौर्य की फसलें यहां भरपूर हैं, कुछ तो इस मिट्टी में खासियत जरूर है.’ इन दो पंक्‍तियों की ट्वीट के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ‘शौर्य दिवस’ के मौके पर 1965 के अपने शहीदों को सलाम कर रहा है.

पाक में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में 200 से अधिक लोग संक्रमित

गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के शौर्य दिवस (valour day) पर जवानों के साहस और बहादुरी को सलाम किया है. प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट कर जवानों की सराहना की है और शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी है.प्रधानमंत्री मोदी ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग ट्वीटर पर लिखा, ‘CRPF के साहस से सभी अवगत हैं. आज CRPF के शौर्य दिवस के मौके पर मैं इस सुरक्षा बल की बहादुरी को सलाम करता हूं. 1965 में गुजरात के सरदार पटेल चौकी पर संगठन के जवानों की बहादुरी को याद करता हूं.’

कोरोना से जूझ रहे पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, IMF ने रोका बेल आउट पैकेज

अपने बयान में गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि अदम्य साहस, वीरता और बलिदान के प्रतीक सीआरपीएफ को 'शौर्य दिवस' की सभी को बधाई व हमारे वीर शहीदों को नमन.' साथ ही उन्होने कहा कि साहसी शहीदों के बलिदान को कभी भूला नहीं जाएगा. CRPF की वेबसाइट के अनुसार, 9 अप्रैल, 1965 को रण के कच्‍छ में सरदार पोस्‍ट पर CRPF के सेकेंड बटालियन की छोटी सी टुकड़ी ने हिम्‍मत के साथ 3000 से अधिक जवानों वाले पाकिस्‍तानी ब्रिगेड का सामना किया और उनके हमले को विफल कर दिया था. इस हमले में 34 पाकिस्तानी सैनिकों को CRPF की छोटी टुकड़ी ने मौत के घाट उतारा दिया वहीं चार को जीवित पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई थी.

सीएम योगी से मायावती की मांग, कहा- भाजपा सांसद के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

कोरोना संकट के बीच सीएम उद्धव ने बचाई अपनी कुर्सी, कैबिनेट मीटिंग में लिया ये फैसला

कोरोना पर सिद्धू का सवाल, कहा- भारत में टेस्ट काम क्यों ? साउथ कोरिया से सीखो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -