पीएम मोदी ने की टीआरएस सांसद संतोष की 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' पहल की तारीफ, कहा- बेहद ख़ुशी हुई...
पीएम मोदी ने की टीआरएस सांसद संतोष की 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' पहल की तारीफ, कहा- बेहद ख़ुशी हुई...
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सांसद जे. संतोष कुमार की 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' पहल की प्रशंसा की है. बता दें कि राज्यसभा सदस्य को लिखे एक पत्र में मोदी ने लिखा है कि 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' के बारे में जानकर खुशी हुई, जो पूरे देश में पौधे लगाने और हरित आवरण को बढ़ाने का प्रयास है। उन्होंने 'स्वच्छ, हरित पर्यावरण को संरक्षित करने की इस नेक पहल' के लिए संतोष कुमार को हार्दिक बधाई दी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह प्रत्येक नागरिक की व्यक्तिगत और सामूहिक जिम्मेदारी है कि वह भावी पीढ़ी के लिए हरे रंग के पदचिह्न छोड़े। उन्होंने कहा कि ग्रीन इंडिया चैलेंज जैसे प्रयास लोगों की भागीदारी से ही सफल हो सकते हैं। हमने हमेशा प्रकृति के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और सद्भाव का पोषण किया है। प्रकृति के लिए अंतर्निहित प्रेम और सम्मान हमारी विरासत का एक अभिन्न अंग रहा है। धरती माता के प्रति हमारी गहरी श्रद्धा इस तरह से परिलक्षित होती है कि पृथ्वी हमारी मां है और हम इसकी बच्चे। मोदी ने लिखा, ऐसी शानदार विरासत के नक्शेकदम पर चलते हुए, हम अपने देश में हरित आवरण को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। 

सौर ऊर्जा सहित ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोतों की हिस्सेदारी बढ़ाने, जीवाश्म पर निर्भरता कम करने जैसे निर्णयों की एक श्रृंखला ईंधन और एकल प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है, "संतोष कुमार द्वारा 'वृक्ष वेदम' नामक पुस्तक के प्रकाशन पर, प्रधान मंत्री ने आशा व्यक्त की कि यह लोगों, विशेष रूप से युवाओं को मानव जाति और प्रकृति के बीच समग्र संबंधों के बारे में शिक्षित करेगा। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि आपकी पहल को और गति मिलेगी।" संतोष कुमार ने मोदी को उनके दयालु शब्दों और मूल्यवान संदेश के लिए धन्यवाद देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि यह कारण की पवित्रता को जोड़ता है।

भारत महान नहीं-भारत बदनाम है, कमलनाथ के बयान पर बोले सीएम शिवराज- सत्ता जाने के बाद लगता है...

पीएम मोदी ने की अहम बैठक, 30 मिनट देरी से पहुंचीं ममता बनर्जी ने किया अजीब बर्ताव, रिपोर्ट सौंपकर तुरंत निकलीं

प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा दावा, कहा- दिसंबर 2021 तक सबको लग जाएगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -