पीएम मोदी ने लॉन्च की उज्जवला 2.0, बोले- अब मेरे श्रमिक साथियों को एड्रेस के प्रमाण के लिए...
पीएम मोदी ने लॉन्च की उज्जवला 2.0, बोले- अब मेरे श्रमिक साथियों को एड्रेस के प्रमाण के लिए...
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूपी के महोबा से उज्ज्वला स्कीम के दूसरे चरण (उज्ज्वला 2.0) का शुभारंभ किया। इस के चलते उन्होंने लाभार्थियों को शुभकामना भी दी। उन्होंने कहा, आज उज्ज्वला योजना के अगले चरण में कई बहनों को फ्री गैस कनेक्शन तथा गैस चूल्हा प्राप्त हो रहा है। मैं सभी लाभार्थियों को फिर से बेहद शुभकामना देता हूं। उन्होंने कहा, आज मैं बुंदेलखंड की एक और महान संतान को याद कर रहा हूं। मेजर ध्यान चंद, हमारे दद्दा ध्यानचंद। देश के सर्वोच्च खेल अवार्ड का नाम अब मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवार्ड हो गया है। मुझे पूरा भरोसा है कि ओलंपिक में हमारे युवा मित्रों के अभूतपूर्व प्रदर्शन की बीच खेल रत्न के साथ संबंधित दद्दा का ये नाम लाखों करोड़ों व्यक्तियों को प्रेरित करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'पिछले साढ़े सात दशकों की प्रगति को हम देखते है तो हमें अवश्य लगता है कि कुछ हालात, कुछ स्थिति ऐसी हैं जिनको कई दशक पहले परिवर्तित किया जा सकता था। घर, बिजली, पानी, शौचालय, गैस, सड़क, अस्पताल, स्कूल, ऐसी अनेक मूल जरूरतें है जिनकी पूर्ति के लिए दशकों की प्रतीक्षा देशवासियों को करना पड़ा, ये दु:खद है।' पीएम ने आगे कहा, 'हमारी बेटियां घर एवं रसोई से बाहर निकलकर राष्ट्रनिर्माण में व्यापक योगदान तभी दे पाएंगी, जब पहले घर और रसोई से संबंधित दिक्कतें हल होंगी। इसलिए, पिछले 6-7 वर्षों में ऐसे प्रत्येक समाधान के लिए मिशन मोड पर काम किया गया है।'

पीएम मोदी ने कहा, 'अब मेरे मजदूर साथियों को एड्रेस के प्रमाण के लिए इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं है। सरकार को आपकी ईमानदारी पर पूरा विश्वास है। आपको अपने पते का केवल एक सेल्फ डेक्लरेशन, यानि स्वयं लिखकर देना है तथा आपको गैस कनेक्शन प्राप्त हो जाएगा।' उन्होंने कहा, सरकार की कोशिश इस दिशा में भी है कि आपकी रसोई में पानी की भांति गैस भी पाइप से आए। ये गैस सिलेंडर के मुकाबले बेहद सस्ती भी होती है। 

 

इस ऐप ने फेसबुक को दी मात, बना सबसे नंबर-1

सरकार के सख्त रुख के बाद ट्विटर ने नए आईटी नियमों का किया अनुपालन

"मेरी कोई प्रेमिका नहीं है, कहते हैं, ' ध्यान मेरे पर है । नीरज चोपड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -