गुजरात में देश के सबसे लंबे ब्रिज का उद्घाटन करेगे प्रधानमंत्री मोदी
गुजरात में देश के सबसे लंबे ब्रिज का उद्घाटन करेगे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात में पहुच गए, वह यहाँ सूरत में दो दिवसीय दौरे पर पहुच गए है. वह यहाँ भरूच जिले में नर्मदा नदी पर बने देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का उद्घाटन करेगे. बता दे कि यह पुल चार लेन का है और इसका निर्माण अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है.

1344 मीटर लंबाई वाले इस पुल को बनाने में दो वर्ष का समय लगा है जिसमे लगभग 371 करोड़ रुपए का खर्च आया है. इसकी चौड़ाई 20.8 मीटर है. इस पुल के शुरू होने के बाद जनता को अहमदाबाद-मुम्बई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले ट्रैफिक और भीड़ से छुटकारा मिल जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी बाद में यहाँ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, इस दो दिवसीय दौरे पर वह दहेज, भरूच, सोमनाथ और गांधीनगर जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी कल भरूच बस डिपो की आधारशिला रखेगे, इसके साथ ही आज वह पेट्रोकैमिकल कॉम्‍प्‍लेक्‍स को भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे.

इसके अलावा भी प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमो और आयोजन का हिस्सा बनेगे. इस दौरान ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉमप्लेक्स में आयोजित एक समारोह में वह बिजनेस क्षेत्र को संबोधित करेंगे. वह सोमनाथ मंदिर का दौर भी करेगे, इसके साथ ही इंटरनेशनल वीमेन डे पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़े 

PM मोदी का मई-जून में पांच देशों की यात्रा पर जाना प्रस्तावित

मई - जून में विदेश दौरे पर होंगे PM मोदी

46 वर्ष के चंपक पढ़ने वाले बच्चे हैं राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -