प्रधानमंत्री मोदी ने की सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा
प्रधानमंत्री मोदी ने की सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा
Share:

एक बड़े फैसले में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की। सीबीएसई की कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में प्रधान मंत्री की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया था। आधिकारिक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधान मंत्री ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को एक समयबद्ध तरीके से एक अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंड के अनुसार कक्षा 12 के छात्रों के परिणामों को संकलित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। 

नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात ट्विटर पर लिखा, “भारत सरकार ने बारहवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। व्यापक विचार-विमर्श के बाद, हमने एक निर्णय लिया है जो छात्रों के अनुकूल है।” प्रधान मंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमारे छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का अत्यधिक महत्व है और इस पर कोई समझौता नहीं होगा, जबकि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने भी अपनी कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की। CISCE के अध्यक्ष डॉ जी इमैनुएल ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए अपना बयान जारी किया: “कक्षा 12 के लिए इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है। परिणामों को संकलित करने पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।”

इस साल की शुरुआत में, सीबीएसई ने कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित करते हुए कक्षा 10 की परीक्षा रद्द करने की अधिसूचना जारी की थी। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल "निशंक" ने भी राज्य के शिक्षा मंत्रियों और अन्य हितधारकों के साथ इसी मुद्दे के संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद, जिसके "अनिर्णायक" समाप्त होने की सूचना है, पोखरियाल ने कहा कि एक "सूचित" और "सहयोगी" निर्णय 1 जून तक लिया जाएगा। मंगलवार को, पोखरियाल को पोस्ट-कोविड के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। जटिलताएं केंद्र ने आगे सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने पर निर्णय लिया जाएगा, जिस पर शीर्ष अदालत ने गुरुवार को सुनवाई टाल दी।

 

ग्लोबल NCAP ने भारत में सुरक्षित कारों के प्रति रेनो के प्रयासों एवं प्रतिबद्धता को दी मान्यता

रद्द हुई 12वीं की CBSE परीक्षा, छात्रों ने मोदी सरकार को कहा- 'शुक्रिया'

कोरोना महामारी के चलते अशोक लीलैंड जून में पांच से दस दिन ही करेगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -