मूर्ति गिराने की घटना से प्रधानमंत्री नाराज़
मूर्ति गिराने की घटना से प्रधानमंत्री नाराज़
Share:

नई दिल्ली : त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की जीत के साथ ही कुछ राज्यों में हिंसा के मामले सामने आए हैं.इस हिंसा में त्रिपुरा में लेनिन, तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति गिराने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है.सूत्र बताते हैं कि मूर्तियां तोड़ने की इन घटनाओं से पीएम बहुत दुखी हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी ऐसे मामलों को सख्ती से निपटने के निर्देश राज्य सरकारों को दिए हैं.पीएम की चिंता को इसी बात से समझा जा सकता है कि इस मामले में में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है. यह मामला इतना गंभीर होता जा रहा है कि इसकी प्रतिक्रियास्वरूप पूरे देश में राज नेताओं की मूर्तियां तोड़ने की घटनाएं बढ़ने का अंदेशा हो गया है.

गौतलब है कि इसके पहले आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में बुलडोज़र की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया था.इसके बाद तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति भी तोड़ दी गई.अब कोलकाता से जन संघ के संस्थापक पंडित डीएन दयाल उपाध्याय की मूर्ति को गिराने का मामला सामने आया है. यदि ऐसी घटनाओं को समय रहते नियंत्रित नहीं किया गया तो पूरे देश में मूर्ति तोड़ने का अंतहीन सिलसिला शुरू हो जाएगा. इसीलिए पीएम मोदीऔर गृह मंत्रालय ने ऐसी घटनाओं को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी देखें

त्रिपुरा में वामपंथी स्मारकों पर चला बीजेपी का बुलडोज़र

लेनिन के बाद अब एक और मूर्ति पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -