सबसे ज्यादा मांग वाली इस स्कूटर की बढ़ी कीमत, जानिए क्या है नए मूल्य
सबसे ज्यादा मांग वाली इस स्कूटर की बढ़ी कीमत, जानिए क्या है नए मूल्य
Share:

पिछले कुछ वक़्त के दौरान  इंडिया में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग और भी बढ़ती जा रही है. तमाम लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खरीदने का मन बना चुके है. लेकिन, एथर एनर्जी ने ऐसे लोगों को एक और शॉक लगने वाला है. एथर एनर्जी ने जनवरी से अपने स्कूटरों का मूल्य में बढ़ोतरी करने का निर्णय ले लिया है. अब से एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए ग्राहकों को 5,500 रुपये अधिक खर्च करना होगा.

कहा जा रहा है एथर एनर्जी ने अपने स्कूटरों के दामों को सीधे बढ़ाने की बजाय इनके साथ आने वाले एथर डॉट चार्जर को 5,475 रुपये किया जा चुका है, जो अब तक सिर्फ 1 रुपये की रियायती मूल्यों पर उपलब्ध किया जा चुका है। ऐसे में कुल मिलकार स्कूटर का मूल्य ही बढ़ चुकी है क्योंकि उसके साथ चार्जर तो लेना ही होगा. मौजूदा वक़्त में एथर एनर्जी इंडिया में दो स्कूटर बेच रही है. 

एथर एनर्जी का एक स्कूटर एथर 450X है और दूसरा स्कूटर एथर 450 प्लस भी दी जा रही है. ये दोनों स्कूटर एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार कर दिए गए है. लेकिन ड्राइविंग रेंज, स्पीड और फीचर्स के केस में भिन्न हैं. इनमें से 450X टॉप-स्पेक वेरिएंट है, जो कई हाईटेक फीचर्स से लैस है. दिल्ली में Ather 450 Plus का मूल्य 118,996 रुपये है जबकि Ather 450X का मूल्य 138,006 रुपये हो चुका है.

एथर 450X सिर्फ 3.3 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटे की तेजी पकड़ने में सक्षम है जबकि Ather 450 Plus 0-40 किमी/घंटे की रफ्तार 3.9 सेकेंड में पहुंच पाएगी है. Ather 450X की रेंज 85 km है जबकि Ather 450 Plus की रेंज 70 km है. Ather 450 Plus का मोटर 5.4 kW मैक्सिमम पावर और 22 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है जबकि Ather 450X का मोटर 6 kW मैक्सिमम पावर और 26 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो चुका है.

आज ही आप भी कर सकते है KIA की इस कार की बुकिंग, जानिए कैसे

जारी हुआ इस कार का टेस्ट ड्राइव वीडियो, जोरदार टक्कर के बाद जानिए क्या हुआ

जल्द लॉन्च होने वाली है ये शानदार इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -