बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें
बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें
Share:

वैसे तो आप जानते है कि हमारे देश में हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम घटते-बढ़ते रहते है, यह सिलसिला हर दिन चलते रहता है. लेकिन कुछ दिनों के लिए पेट्रोल कंपनियों ने इस उतार-चढ़ाव पर रोक लगा दी है, हालाँकि मौजूदा दौर में पेट्रोल-डीजल आसमान छू रहा है, वहीं 24 अप्रेल के बाद से स्थिर कीमतें अब तक की सर्वोच्च कीमतें है, लेकिन यही कीमतें कुछ दिन तक और रहने वाली है, जानिए क्यों

बता दें, देश के विभिन्न राज्यों में चुनाव होने वाले हैम, और हाल ही में 12 मई को दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य में चुनाव होने वाले है, इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए कंपनियों ने बढ़ती कीमतों पर अभी रोक लगा रखी है. यहाँ तक की इंटरनेशनल लेवल कच्चे तेल की बढ़ती हुई कीमतों के बाद भी कंपनियां अभी कीमतों में अगले 10 दिन कोई बदलाव नहीं करने वाली है.

सूत्रों के अनुसार 24 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल के दाम 78.84 डॉलर प्रति बैरल थे जिसके चलते स्थानीय बाजार में इसकी कीमत 74.63 रुपए प्रति लीटर हो गई. लेकिन अभी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत 80.56 डॉलर प्रति बैरल है, फिर भी स्थानीय बाजार में इसकी कीमत पिछले स्तर पर ही स्थिर बनी हुई है. इसी प्रकार डीजल की अंतरराष्ट्रीय कीमत भी 84.68 डॉलर प्रति बैरल से बढ़कर 86.35 डॉलर प्रति बैरल हो गई है, लेकिन उसके दाम में भी बदलाव नहीं किया गया है.

गरीबों के साथ मज़ाक कर रही केंद्र सरकार- सुप्रीम कोर्ट

उमा भारती ने किया दलितों संग भोज से इंकार

डेरा सच्चा सौदा की कमान अब इस महिला के हाथ में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -