BMW की सबसे सस्ती बाइक के भी बढ़ गए दाम
BMW की सबसे सस्ती बाइक के भी बढ़ गए दाम
Share:

BMW मोटरराड इंडिया की G 310 R और G 310 GS का मूल्य बढ़ाया जा चुका है. अक्टूबर 2020 में लॉन्च होने के उपरांत से यह तीसरा वृद्धि है. इन मोटरसाइकिलों के BS6 मॉडलों को पेश कर दिया गया था. BMW जी 310 आर अब 2.65 लाख रुपये की हो चुकी है, जबकि जी 310 GS का मूल्य 3.05 लाख रुपये हो चुका है. दोनों मोटरसाइकिलों का मूल्य में 5,000 रुपये की वृद्धि की जा चुकी है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली में हैं. ख़बरों की माने तो BMW जी 310 ट्विन्स को पहली बार इंडिया  में 2018 में पेश कर दिया गया था. जिसके उपरांत 2020 में एक बार फिर कुछ नए अपडेट के साथ इन्हें फिर से पेश किया जा चुका है.

कैसे है इंजन, कितनी है क्षमता: इनका इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिल रहा है. दोनों बाइक में समान 313cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड/वाटर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 9,500 RPM  पर 33.5 HP की अधिकतम पावर और 7,500 RPM पर 28NM की अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है.

ये बाइक देती हैं टक्कर: G 310 R भारतीय बाजार में KTM ड्यूक 390, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को कड़ी टक्कर देने दे सकती है, जबकि G 310 GS, KTM 390 एडवेंचर, रॉयल एनफील्ड हिमालयन को भी टक्कर देने वाली है. दोनों बाइक के फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर में प्री-लोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक एब्जॉर्बर है. ब्रेकिंग के लिए इनमें स्टैंडर्ड डबल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक भी दिए जा रहे है.

Hero की बाइक की भी कीमतें बढ़ीं: कुछ खबरों का कहना है कि हीरो मोटोकॉर्प भी 5 अप्रैल से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों का मूल्य 2,000 रुपये तक बढ़ोतरी करने वाला है, कंपनी ने इस बाबत का एलान किया है. मूल्य बढ़ाने के पीछे कच्चे माल की बढ़ती कीमतों का तर्क भी दिया जा रहा है. कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की कीमत लगातार बढ़ रही है. इसलिए हमें बाइक की कीमत बढ़ानी होगी.

टाटा इस दि लॉन्च करने जा रही है अपनी धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार

कम दाम में इन बाइक्स में मिल रहा है दमदार माइलेज

प्लेटिना से लेकर बजाज की इस बाइक तक आपको मिल रहा है दमदार माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -