एक वर्ष में चौथी बाद बढ़ाए गए इस कार के मूल्य

लोगों में टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV का क्रेज इतना जबरदस्त है कि इस कार पर बार-बार दाम बढ़ने के उपरांत भी इसकी डिमांड में कोई कमी देखने के लिए नहीं मिली है. आपको बता दें कि कंपनी पिछले एक वर्ष के अंदर इस कार पर 4 बार मूल्य को बढ़ा चुके है. बढ़ा हुआ मूल्य इतना है जिसमें आप एक बजट कार खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते है कि इस कार पर कंपनी अब तक कितने बार और कितने रूपये की बढ़ोत्तरी की गई है.

इतने बार, इतनी बढ़ी कीमत:  टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV कार की कीमत में फिर 19,000 रुपये से लेकर 77,000 रूपये तक की वृद्धि की जा चुकी है. इसके उपरांत टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) की कीमतें 32.59 लाख रुपये से 50.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो चुकी है. इस वृद्धि को मिलाकर कंपनी ने इस कार पर चौथी बार दामों को बढ़ाया गया है. इससे पूर्व जनवरी में कंपनी 1,10,000 रुपये, अप्रैल में 1,20,000 रुपये और जुलाई में 1,14,000 रुपये की वृद्धि कर चुकी है यानि अब तक इस कार के मूल्य में 4.21 लाख रुपये की वृद्धि भी कर चुके है.

इतने में आ जाये आल्टो कार: इस पूरे वर्ष के बीच टोयोटा फॉर्च्यूनर के मूल्यों में जो 4.21 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की जा चुकी है, इस कीमत में एक मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार को आराम से खरीद पाएंगे. मारुति ऑल्टो के दो मॉडल- ऑल्टो 800 और ऑल्टो K10, इसमें ऑल्टो 800 मॉडल का मूल्य और भी ज्यादा कम है. हालांकि ऑल्टो K10 भी अधिक महंगा नहीं है. ऑल्टो 800 के बेस मॉडल का मूल्य 3.39 लाख रुपये से इसके टॉप वेरिएंट 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है तो, ऑल्टो K10 का मूल्य 3.99 लाख रुपये से 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. फॉर्चूनर के बढे दाम में मारुती सुजुकी के इन दोनों कारों के बेस मॉडल को लिया जा सकता है.

2009 में इंडिया में लॉन्च होने के उपरांत 2016 तक कंपनी ने इसके पहले मॉडल की खूब बिक्री की थी. इसके उपरांत कंपनी इसमें निरंतर अपडेट करती आ रही है और लोगों में इस SUV कार का क्रेज बराबर देखने के लिए मिल रहा है. इसीलिए एक वर्ष के अंदर ही चार बार रेट बढ़ने के बाद भी इसकी बिक्री में कोई कमी देखने के लिए नहीं मिली है.

इस दिन लॉन्च होने जा रही है ये बाइक्स

आज लॉन्च होने जा रही है ये शानदार बाइक

7 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -