बढ़ते भावों ने तोड़ दी आम आदमी की कमर

नई दिल्ली : जहाँ एक त्यौहारों का समां सुहाना होता नजर आ रहा है वहीँ दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई इस समां की रंगत को ख़राब करने में लगी हुई है. ना केवल दालें बल्कि साथ ही सब्जियों ने भी आम आदमी को परेशानी में डाल दिया है. गौरतलब है कि दालों के भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है और आसमान को छू रहे है. इन भावों ने ही आम आदमी की थाली से दाल को गायब भी कर दिया है. ऐसे ही किसी समारोह की बात की जाये तो यहाँ भी दाल पर सब्जियों ने बजट का बुरा हल बना रखा है. दाल के भाव की बात करे तो वह दिन दूर नहीं है जब दाल 200 को पार करने के बाद केवल अमीरों के खाने का साधन बन जाएगी. वहीँ सब्जियों ने भी लोगों की हालत पतली कर रखी है.

मार्केट से सामने आई खबर में यह बात सामने आई है कि जहाँ मटर इन दिनों 90 से 100 रु किलो के साथ देखने को मिल रहा है तो वहीँ प्याज को अभी भी 70 रु किलो पार बेचा जा रहा है. साथ ही यह भी बता दे कि गोभी 30 रुपए, टमाटर 40 रुपए तो बैंगन 20 रुपए किलो के भाव से देखने को मिल रहे है.

यानी यदि सीधे शब्दों में कहा जाये तो भावों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है. मामले में यह भी देखने को मिल रहा है कि सब्जियों के थोक और परचून के भावों मे भी अंतर बढ़ गया है. जी हाँ, जहाँ मंडी में प्याज 35 से 40 रूपये किलो में मिल रहा है तो वहीँ बाजार में इसका भाव 70 तक हो गया है. ऐसा ही हाल अन्य सभी सब्जियों का बना हुआ है. अब देखना यह है कि इसके भाव कब तक कम होते है.?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -