सरसों तेल में वृद्धि, किसानों का फायदा
सरसों तेल में वृद्धि, किसानों का फायदा
Share:

नई दिल्ली : देश में खाद्य पदार्थों की कीमतों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. गौरतलब है कि हाल ही में दाल को 200 रु प्रति किलो से भी ऊपर देखा गया है. और अभी कुछ समय पहले ही सरसों के तेल की कीमतों में भी उछाल देखा गया है. सरसों के तेल में इस उछाल को देखते हुए केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव कुमार बालियान ने यह कहा है कि इससे किसानों को फायदा होने वाला है.

उन्होंने हाल ही में एक समारोह के दौरान यह बात कहीं है कि सरसों के तेल के भावों में हल्की वृद्धि देखने को मिल रही है जिसका फायदा व्यापारियों के साथ ही किसानों को भी मिलेगा. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि वैसे तो किसानों को भी उत्पादन, फसल को लेकर और भी कई परेशानियां है लेकिन यदि सरसों के तेल के दामों में और भी वृद्धि होती है तो इससे किसानों को ही फायदा होगा.

गौरतलब है कि बाजारों में सरसों के तेल के दाम 130 रूपये प्रति लीटर पर पहुँच गए है जोकि कुछ समय पहले ही 100 रूपये प्रति लीटर से भी कम हुआ करते थे. मामले में ही आगे संजीव कुमार ने यह भी कहा है कि किसानों को अभी अरहर के उत्पादन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है जिससे बाजारों में भी अरहर के दामों पर असर देखने को मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -