गर्मी में ऐसे बचे सूरज की किरणों से

कभी आपने सोचा हैं कि अगर आप थोडा और गोरे होते तो कैसा होता? अपने आपको खुबसूरत, गोरा और सुन्दर बनाये रखने ले लिए हमेशा सूरज की रौशनी से होने वाली कालिमा से बचें. ज्यादातर चेहरे पर कालिमा का कारण सूरज की रौशनी से जलने की वजह से ही होती हैं. इस कालिमा को बढ़ने से रोकने के लिए आप सॅनब्लॉक SPF का इस्तेमाल कर सकते हैं और उसे 30 SPF के बेस सपफ के साथ प्रयोग कर सकते हैं. 

ज्यादातर डरमेटोलोजिस्ट का कहना हैं की 15 SPF अब कारगर नहीं रह गया हैं. खतरनाक अल्ट्रा-वायलेट किरणे आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं. घर से बाहर निकलते वक्त टोपी का इस्तेमाल करें. जुलाई और अगस्त के समय इसका विशेष धयान रखें. 

बाज़ार में बहुत सारी प्रकार की टोपिया उपलब्ध हैं आप उसमें से कोई भी इस्तेमाल कर सकते हो और अपनी त्वचा पर ट्रेलब्लेजर का प्रयोग करें. आप कम से कम हफ्ते में 3 दिन इस रासायनिक उत्पाद का इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्ल्य्कोलिक हर्ष कोर्रोसिव, रेटिनल और सैलिसिलिक हर्ष कोर्रोसिव आपके चेहरे से कालिमा को खत्म करता हैं. चमकती हुई त्वचा का गोल्ड स्टैण्डर्ड हाइड्रोकुइनिन हैं. आप इसकी खोज ओवर थ काउंटर्स नॉन एसेंशियल आइटम्स 2% या उससे कम में कर सकते हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -