बाहुबली पर बढ़ा पार्टी बदलने का दबाव

गुजरात में आज पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है .इस बीच गुजरात में अपनी जीत पक्की करने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा कई तरह के दांव खेले जा रहे हैं. वफादारी बदलने की कीमत लगाने के साथ ही दूसरे तरह का दबाव का माहौल गुजरात के सौराष्ट्र में देखे जाने की खबर है. कांग्रेस से जुड़े इलाके के एक बाहुबली ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि पाला बदलने के लिए जबर्दस्त दबाव है. अब तक 60 कॉल आ चुके हैं .घबराया शख्स अब बैंकॉक जाने की सोच रहा है .

बता दें कि सौराष्ट्र के चोटिला इलाके का यह बाहुबली पिछले कुछ सालों से कांग्रेस से जुड़ा बड़ा नाम बन गया है. जबकि यह कोई उम्मीदवार नहीं है .करीब 500 वोटों पर नियंत्रण रखने वाला यह धन कुबेर कई धंधों का मालिक है .इसके कर्मचारी इसके इशारों पर काम करते हैं.इसलिए इन पर दबाव डाला जा रहा हैं .बता दें कि सुरेन्द्रनगर जिले में नेशनल हाईवे 8A के पास बसे चोटिला की आबादी करीब ढाई लाख है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के रित्विक मकवाना बीजेपी के जिनाभाई देदवारिया के खिलाफ मैदान में हैं. दोनों ही नेता कोली समुदाय से हैं, जिनका अपना-अपना वोट बैंक है.दबाव में आए शख्स का कहना है कि चुनाव से दो-तीन दिन पहले यहां पर कुछ स्थानीय मुद्दे ख़ास हो जाते हैं जैसे व्यक्तिगत रिश्ते, मंदिरों में कल्याणकारी काम, दूसरी स्थानीय संस्थाओं को दान-चंदे आदि.इन मुद्दों के आगे बड़े संवाद भी पीछे रह जाते हैं .

यह भी देखें

गुजरात चुनाव- ईवीएम खराब होने से रूक गया मतदान!

बनासकांठा में कांग्रेस विधायकों पर बरसे मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -