अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम ने कोर्ट में नई याचिका दायर की

Jan 28 2016 09:17 PM
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम ने कोर्ट में नई याचिका दायर की

नई दिल्ली : नबाम तुकी जो की अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम है उन्होंने अपने एक बयान में दोहराया है कि हमने अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के विरुद्ध देश की सर्वोच्च न्यायप्रणालिका तंत्र सुप्रीम में एक नई याचिका को दायर किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में कांग्रेस नेता द्वारा दायर याचिका पर न्यायमूर्ति जेएस खेहड़ के नेतृत्व वाली पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ द्वारा सोमवार को सुनवाई किए जाने की संभावना है।

अरुणाचल प्रदेश की राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक राजेश ताचो जैसे अन्य व्यक्तियों द्वारा दायर अन्य याचिकाओं के साथ ही तुकी की ताजा याचिका पर सुनवाई होगी। तुकी ने ताजा याचिका केंद्र का प्रतिनिधित्व कर रहे अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के यह कहे जाने के बाद दायर की कि पूर्व की याचिकाओं में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को चुनौती नहीं दी गई है जो याचिकाओं के दायर होने के बाद लगाया गया था।

राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के संबंध में पीठ ने अपने अध्ययन के लिए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने से संबंधित रिपोर्ट और सिफारिश को एक बंद लिफाफे में रखने का निर्देश अपनी और से जारी किया है.