राष्ट्रपति चुनाव: मार्क जकरबर्ग ने चेताया, कहा- चुनाव से पहले अमेरिका में फ़ैल सकती है अशांति
राष्ट्रपति चुनाव: मार्क जकरबर्ग ने चेताया, कहा- चुनाव से पहले अमेरिका में फ़ैल सकती है अशांति
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव (US Election) में कुछ ही दिनों शेष बचे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग ने नई चिंता जताई है. उन्होंने आशंका जताते हुए कहा है कि वोट की गिनती के दौरान US में सामाजिक अशांति (Civil Unrest) फैल सकती है. इस दौरान जकरबर्ग ने सोशल मीडिया पर गलत सूचना और मतदाताओं को प्रभावित करने वाली चीजों पर भी बात की.

इस सप्ताह कैपिटल हिल पर आयोजित किए गए एक सेशन में शामिल होने पहुंचे जकरबर्ग ने कहा कि, 'मुझे चिंता है कि हमारा देश इतना बंटा हुआ है और चुनाव के परिणामों को आने में कुछ दिन या हफ्तों का वक़्त लग सकता है. ऐसे में सामाजिक अशांति का खतरा भी है.' उन्होंने कहा है कि, 'ऐसी स्थिति में हमारे जैसी कंपनियों को पहले किए गए कामों से आगे जाकर कुछ करना होगा.'

चुनाव दिवस के एक दिन पहले नए पेड विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने के चलते विरोधी पार्टियों ने शिकायत की थी कि फेसबुक चुनाव अभियान को कम कर रहा है. हालांकि, इसके जवाब में फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर रॉब लैथर्न ने ट्वीट में लिखा कि, 'गलत तरीके से रुके हुए कुछ विज्ञापनों के मामले की हम जांच कर रहे हैं और कुछ एडवरटाइजर्स को अपने अभियान में परिवर्तन करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ''अगले सप्ताह फेसबुक की अग्निपरीक्षा होगी'.

चुनाव के पहले ही अमेरिका में कोरोना का हुआ भारी विस्फोट, एक दिन में 90 हजार से अधिक केस

आखिर क्यों रुका रूस में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

वियतनाम में Typhoon ने ढाया कहर, भारी मात्रा में लोगों की गई जान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -