राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चल रही सुगबुगाहट, BJP 16 जून से तेज़ करेगी प्रयास
राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चल रही सुगबुगाहट, BJP 16 जून से तेज़ करेगी प्रयास
Share:

नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के लिए विभिन्न दलों द्वारा अपनी अपनी तैयारियां की जा रही हैं। ऐसे में जहां कांग्रेस विभिन्न विपक्षी दलों द्वारा राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के लिए चर्चा में लगी है और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा विभिन्न नेताओं के लिए भोजन का आयोजन किया जा चुका है तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर होने वाले चुनाव के लिए 16 जून के बाद ही चर्चा प्रारंभ होगी।

भारतीय जनता पार्टी के पास जीतने हेतु लगभग सवा लाख से अधिक मतों का समर्थन है। इतना ही नहीं विपक्ष चाहता है कि राष्ट्रपति प्रत्याशी मैदान में उतारने को लेकर सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के अनुसार पार्टी किसी तरह से जल्दबाजी में नहीं है। इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी तीन वर्ष के प्रचार प्रसार के कार्य में जुट गई है।

टीआरएस, वाईएसआर कांग्रेस आदि दलों द्वारा समर्थन जुटाने की घोषणा भी की गई। प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर अन्नाद्रमुक के नेताओं का समर्थन राजग प्रत्याशी को मिलने की संभावना जताई गई है। यह बात भी सामने आई है कि कुछ छोटे दल भी राजग प्रत्याशी को ही समर्थन दे सकते हैं। गौरतलब है कि टीआरएस, वाईएसआर द्वारा कांग्रेस को समर्थन दिए जाने की घोषणा की गई। ह द्रमुक को लेकर यह संभावना जताई गई है कि इस दल के नेताओं का समर्थन कांग्रेस के खेमे को होगा।

राष्ट्रपति चुनाव : ममता व CPM से अलग - अलग मुलाकात करेंगी सोनिया

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक 26 को

सोनिया गांधी ने दिया भोज, राष्ट्रपति चुनाव के लिए मची हलचल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -