राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने रूस को लेकर कही ये बात
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने रूस को लेकर कही ये बात
Share:

जैसे ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव करीब आते हैं, जो बिडेन और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दोनों अपने मतदाताओं को लुभाने में व्यस्त हैं ताकि अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में पद प्राप्त कर सकें। जो बिडेन ने हाल ही में कहा कि रूस व्हाइट हाउस जीतने के मामले में अमेरिकी चुनावों में पदक की कीमत चुकाएगा। पूर्व उपराष्ट्रपति ने गुरुवार को अपने जन्म पर शहर पेनसिल्वेनिया के पास एक सीएनएन टाउन हॉल में मंचन के दौरान कहा कि नवंबर के वोट को निर्धारित करने की कोशिश करने के लिए रूस को परिणाम भुगतने होंगे। हालांकि, मॉडरेटर एंडरसन कूपर द्वारा घेर लिया गया, लेकिन उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि इसका ये मतलब नहीं है।

वही पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन कहते हैं, "यह अधिक विशिष्ट होना विवेकपूर्ण नहीं होगा।" बल्कि उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूरोप को विभाजित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। बिडेन ने यह भी कहा कि उन्होंने रूस को एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा, लेकिन चीन के लिए महत्वपूर्ण होने से इनकार कर दिया। वैकल्पिक रूप से, उन्होंने कहा कि उन्होंने चीन को एक "गंभीर प्रतियोगी" के रूप में देखा। अमेरिकी खुफिया नेताओं को लगता है कि रूस नवंबर के चुनाव से पहले बिडेन को बदनाम करने के लिए कई तरह के साधनों का इस्तेमाल कर रहा है और क्रेमलिन से जुड़े हुए लोग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पुनर्मिलन की बोली को बढ़ावा दे रहे हैं।

रूस ने 2016 के चुनाव में हस्तक्षेप करके ट्रम्प को डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन को हराने में मदद की। निर्विवाद रूप से, जो बिडेन एक अमेरिकी राजनेता हैं, जिन्होंने 2009 से 2017 तक राज्यों के 47 वें उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया। डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रमुख सदस्य, उन्होंने 1973 से 2009 तक डेलावेयर के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर के रूप में कार्य किया। 2020 के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ चल रहे है।

ट्विटर ने राष्ट्रपति ट्रम्प को दी चेतावनी

सोमाली के राष्ट्रपति ने सरकार चलाने के लिए इस शख्स का किया चुनाव

सियोल शहर अपनी नुक्सान की राशियों की भरपाई के लिए करेगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -