राष्ट्रपति आज वाराणसी दौरे पर

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज वाराणसी का दौरा कर रहे हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद अपने पहले दौरे पर वह बनारस को सौगात भी देंगे. राष्ट्रपति करीब 26 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा सुबह-ए- वाराणसी के तहत स्मार्ट साइकिल योजना, शहर के पार्कों  और चौराहों के सौंदर्यीकरण को भी हरी झंडी देंगे.

राष्ट्रपति सोमवार की सुबह करीब 10.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और करीब पांच घंटे तक शहर में रुकेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी के विकास में एक और कड़ी जोड़ने जा रहे हैं. राष्ट्रपति वाराणसी हनुमना खंड की करीब 125 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन को चौड़ीकरण करने की परियोजना की आधारशिला रखेंगे.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इस योजना पर 2510 करोड़ रुपये खर्च करेगा. इसमें वाराणसी से चुनार, लालगंज होते हुए मध्य प्रदेश की सीमा तक चौड़ीकरण का कार्य होगा. राष्ट्रपति इस परियोजना के पहले चरण की आधारशिला रखेंगे. इसमें वाराणसी से डगमगपुर तक चौड़ीकरण किया जाएगा. हस्तकला संकुल में राष्ट्रपति शहर के एक हजार प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे. इस दौरान 400 कौशल विकास मिशन से जुड़े अभ्यर्थी भी मौजूद रहेंगे. शनिवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने संकुल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद एनएचएआई की पांच बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 

भारत में शहीद के दर्ज़े को तरसते भगत सिंह का सम्मान पाकिस्तान में

शॉपिंग मॉल में भीषण आग से 37 की मौत 69 लापता

एचडी देवगौड़ा के 7 विधायकों ने थामी कांग्रेस की बांह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -