मैक्सिको के राष्ट्रपति ने ट्रम्प को दिया करारा जवाब

Aug 07 2018 02:13 PM
मैक्सिको के राष्ट्रपति ने ट्रम्प को दिया करारा जवाब

मैक्सिको : मैक्सिको के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओबराडोर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड टुम्प को करारा जवाब देते हुए कहा कि सीमा पर दीवार बनाने को लेकर कोई उनके देश को धमका नहीं सकता. इस साल एक दिसंबर को राष्ट्रपति पद संभालने जा रहे ओबराडोर ने बयान दिया कि, ‘मैक्सिको अब एक शक्ति बनने कि और अग्रसर है और वह अब सत्ता में संतुलन लाएंगे.'

राज्यसभा उपसभापति चुनाव: बीजेपी में दो फाड़

इसके साथ ही उन्होंने ट्रम्प का और अमेरिका का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई हमें यह धमकी नहीं दे सकता कि हमारी सीमाएं बंद की जाएंगी या उनका सैन्यकरण किया जाएगा.’ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पिछले दिनों अपने देश की सीमा सुरक्षित करने के लिए कई कारणों को उजागर किया था.  जिसमे उन्होंने पिछले साल मैक्सिको में रिकार्ड संख्या में हत्याएं होने पर जोर दिया था. 

अमेरिका ने लगाए ईरान पर प्रतिबन्ध, जानिए भारत पर क्या होगा असर

बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने कुछ दिन पहले अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ  मैक्सिको सिटी में ओबराडोर से 14 मई को मुलाकात की थी. लेकिन इस मुलाकात के दौरान सीमा पर दिवार को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई थी. साथ ही इन दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच पत्रों के आदान-प्रदान में भी इस बारे में बात नहीं हुई थी.

खबरें और भी...

अन्धविश्वास: स्वस्थ बच्चे की चाह में कर दिया अपनी ही बेटी का क़त्ल

पाकिस्तान की नई सरकार सिंधु जल विवाद पर विश्व बैंक की शरण में

आज सुबह की बड़ी खबरें

?