राष्ट्रपति शनिवार को गुजरात में राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन 9 अप्रैल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा गुजरात के नर्मदा जिले में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के पास टेंट सिटी में किया जाएगा।

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन वी रमण, गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरविंद कुमार और गुजरात उच्च न्यायालय के अन्य न्यायाधीशों की उपस्थिति में, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुजरात उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल आर के देसाई के अनुसार, भारत के शीर्ष न्यायिक अधिकारियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर, न्यायमूर्ति एम आर शाह, न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी सभी 9 और 10 अप्रैल को होने वाले सम्मेलन में भाग लेंगे।

देसाई के अनुसार, सम्मेलन में मुख्य न्यायाधीश, वरिष्ठतम न्यायाधीश और विभिन्न उच्च न्यायालयों के रजिस्ट्रार भाग लेंगे।

उन्होंने कहा, 'पहले दिन मध्यस्थता के मुद्दे पर तीन सत्र होंगे और 10 अप्रैल को सूचना प्रौद्योगिकी के विषय पर दो सत्र होंगे.' दर्शकों को उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ 'न्याय-प्रौद्योगिकी और न्यायपालिका के भविष्य' विषय पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे. ' उन्होंने कहा।

दिल्ली दंगा मामले में कोर्ट ने चार आरोपियों के खिलाफ तय किए आरोप

पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार

फॉक्सवैगन ने चेन्नई के आर्कोट रोड में नया सेवा केंद्र शुरू किया

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -