राष्ट्रपति का कहना है कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए 1,000 योजनाओं के लिए 1 लाख करोड़ रुपये मंजूर
राष्ट्रपति का कहना है कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए 1,000 योजनाओं के लिए 1 लाख करोड़ रुपये मंजूर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सोमवार को घोषणा कि की भारत के कृषि उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 1,000 परियोजनाओं के लिए लगभग 1 लाख करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। राष्ट्रपति ने बजट सत्र के उद्घाटन के दिन संयुक्त बैठक में कहा, "कृषि बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए, भारत में कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए 1,000 पहलों के लिए लगभग 1 लाख करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।"

"सरकार 'अंत्योदय' नारे का पालन करती है, जो सामाजिक न्याय, समानता, सम्मान और समान अवसर पर जोर देती है। देश भर के नागरिक पीएम आवास योजना, पीएम स्वानिधि, हर घर जल और पीएम स्वामित्वा जैसी योजनाओं से महत्वपूर्ण रूप से लाभान्वित हो रहे हैं। "उन्होंने कहा राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था और किसानों को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

"स्वामित्व योजना के तहत लगभग 27,000 गांवों में 40 लाख से अधिक संपत्ति कार्ड दिए गए हैं। देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था और किसानों को मजबूत करने के लिए प्रशासन अथक प्रयास कर रहा है। रिकॉर्ड निर्माण को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने रिकॉर्ड खरीद को भी प्राथमिकता दी है।"
उन्होंने कहा "छोटे किसानों को सरकार द्वारा सशक्त बनाया जा रहा है। सरकार सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना और कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड जैसे कार्यक्रमों के साथ आत्मनिर्भर कृषि पारिस्थितिकी तंत्र बना रही है।" 

ये हैं भारत में सबसे कम कीमत वाले 5 टॉप के 5G फोन

विमान में लड़के का यौन शोषण करने वाला भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

संगीन अपराधियों को धड़ाधड़ सजा-ए-मौत दे रही कोर्ट, साल 2021 में 488 पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -