Budget Session Live: संसद भवन पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने किया स्वागत
Budget Session Live: संसद भवन पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: आज से संसद के बजट सत्र का प्रथम चरण शुरू हो रहा है। आज यानी शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों की साझा बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे। बजट सत्र का प्रथम चरण 11 फरवरी तक जारी रहेगा। इसके बाद एक अंतराल के बाद इसका दूसरा हिस्सा 2 मार्च से आरंभ होकर 3 अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस ने संसद भवन में गांधी मूर्ति के सामने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। 

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं। इसमें राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद भी शामिल हुए।  इसके साथ ही, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगी। आज से आरंभ हो रहे संसद के बजट के पहले सत्र में कई मुद्दों पर घमासान होने की संभावना है। विपक्ष के तेवर देखने से लग रहा है कि CAA, NRC और महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।  

बजट सत्र से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद भवन पहुंच चुके हैं। संसद भवन पहुंचते ही राष्ट्रपति कोविंद का पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आदि ने स्वागत किया। कुछ देर में राष्ट्रपति दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। इसके बाद विधिवत रूप से संसद सत्र शुरू हो जाएगा। वहीँ कांग्रेस ने ऐलान किया है कि उनके सदस्य सदन में काली पट्टी बांधकर बैठेंगे और CAA एवं NRC का विरोध करेंगे।

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, पेट्रोल-डीजल के दामों में आई जबरदस्त गिरावट

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सरकार हर मुद्दे पर बात करने को तैयार

Budget 2020: रेलवे के पेंशनर्स को मिल सकता है बड़ा तोहफा, वित्त मंत्री कर सकती हैं ये ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -